रांची : चारा घोटाले में दोषी पाए जाने के बाद बिरसा मुंडा केंद्रीय कारावास में सजा काट रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव अपने बड़े बेटे तेज प्रताप की शादी में शामिल होते समय कैमरे की निगरानी में रहेंगे। यह जानकारी कारावास के सूत्रों ने दी।

जेल प्रशासन ने लालू को बेटे की शादी के लिए तीन दिनों की सशर्त पेरोल मंजूर की है। इसके तहत वे अपनी पार्टी के नेताओं, मीडिया कर्मियों से मुलाकात और बातचीत नहीं करेंगे। इस दौरान वे किसी भी प्रकार की राजनीतिक गतिविधि से दूर रहेंगे।

यह भी पढ़ें :

APSRTC चेयरमैन ने किया दलित यात्री के साथ अभद्र व्यवहार, की जातिसूचक टिप्पणी

‘दिल्ली वर्किंग जनर्लिस्ट एक्ट’ को मिली मंजूरी

जेल के एक अधिकारी ने बताया कि उन पर कैमरे से हर समय नजर रखी जाएगी। लालू यादव सीबीआई की विशेष अदालत द्वारा 2013 में हुए चारा घोटाला मामले में सुनाई गई 14 साल की सजा काट रहे हैं।

यह भी पढ़ें :

KCR ने किया ‘रैतु बंधु’ का उद्घाटन, 2 जून को एक और क्रांतिकारी योजना का करेंगे शुभारंभ

NTR स्टेडियम में फहराया गया दुनिया का सबसे बड़ा राष्ट्रीय ध्वज

पैरोल पर पटना पहुंचे लालू

राष्ट्रीय जनता जल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद अपने बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव के वैवाहिक समारोह में शरीक होने के लिए तीन दिनों की पैरोल पर गुरुवार की शाम पटना पहुंचे।

पटना हवाई अड्डा पहुंचने पर उनके दोनों पुत्रों तेजप्रताप, तेजस्वी और पुत्री मीसा भारती सहित बड़ी संख्या में मौजूद राजद के कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। इस दौरान राजद कार्यकर्ताओं ने लालू जिंदाबाद के नारे लगाए।

इस दौरान लालू ने मीडिया से कोई बात नहीं की और सीधे अपने आवास पर निकल गए। इधर, 10 सकरुलर रोड स्थित उनके सरकारी आवास के बाहर भी बड़ी संख्या में उनके समर्थकों की भीड़ जमा थी।

इस बीच लालू के आने की खबर के बाद पटना हवाई अड्डे और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई थी।

लालू के पुत्र तेजप्रताप यादव की शादी 12 मई को होनी है। तेज प्रताप की शादी बिहार के मुख्यमंत्री रहे दरोगा प्रसाद राय की पोती और सारण की परसा सीट से राजद के विधायक चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय के साथ हो रही है। चंद्रिका राय भी बिहार सरकार में मंत्री रह चुके हैं। शादी को लेकर वैवाहिक रस्में प्रारंभ हो गई हैं।

तेज प्रताप और ऐश्वर्या राय की सगाई 18 अप्रैल को पटना के एक होटल में हुई थी। इस मौके पर लालू की अनुपस्थिति पूरे परिजनों को खली थी। तेजप्रताप ने सगाई के बाद ट्विटर पर 'आई मिस यू पापा' लिखकर ऐसे समारोहों में उनकी कमी का दर्द भी सार्वजनिक किया था।

लालू चारा घोटाले में रांची की जेल में सजा काट रहे हैं। अस्वस्थ होने पर लालू प्रसाद का इलाज राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (आरआईएमएस) में चल रहा था। एक मई को उन्हें नई दिल्ली के एम्स से यहां लाया गया था।