रांची : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव रांची पहुंच गए हैं। अब तक दिल्ली एम्स में भर्ती लालू को रांची स्थित रिम्स में भर्ती कराया गया है। सोमवार को एम्स के डॉक्टरों ने लालू के स्वास्थ्य को देखते हुए उन्हें छुट्टी दे दी।

लालू को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात के बाद एम्स से स्थानांतरित किया गया। लालू प्रसाद का एम्स में दिल व गुर्दे से जुड़ी बीमारी का इलाज चल रहा था। राजद सुप्रीमो को सुरक्षा घेरे में रिम्स के सुपरस्पेशियलिटी ब्लॉक में भर्ती कराया गया है। इस दौरान रांची रेलवे स्टेशन से लेकर रिम्स तक सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए।

यह भी पढ़ें :

बीमार लालू यादव से एम्स में मिले राहुल गांधी, सेहत की ली जानकारी

लालू प्रसाद की पुलिसवाले से हुई धक्का मुक्की, बीमार को बैठने तक के लिए नहीं कहा

एम्स के अधिकारियों के इस फैसले पर लालू ने नाराजगी भरी प्रतिक्रिया जाहिर की। लालू ने चिकित्सकों से राजनीतिक दबाव के तहत उनके जीवन को खतरे में नहीं डालने को कहा। एम्स से छुट्टी दिए जाने के बाद राजद नेता ने संवाददाताओं से कहा कि उन्हें स्थानांतरित कर रांची अस्पताल भेजना एक साजिश है, ताकि उनका आगे स्वास्थ्य बिगड़ जाए।

लालू प्रसाद ने कहा, "मुझे एक ऐसी जगह स्थानांतरित किया जा रहा है, जहां कोई सुविधा नहीं है। यह एक मुश्किल समय है, लेकिन मैं इसका सामना करूंगा।"

लालू को बिरसा मुंडा जेल में रहने के दौरान स्वास्थ्य संबंधी शिकायत पर 17 मार्च को रिम्स में भर्ती कराया गया था। लालू चारा घोटाला से जुड़े मामले में 23 दिसंबर, 2017 से जेल की सजा काट रहे हैं।