सिंगापुर : सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सनी लूंग 2004 में सत्ता की बागडोर संभालने के बाद पहली बार यहां 164 साल पुरानी एक हिन्दू मंदिर के पुनर्निर्माण समारोह में करीब 40,000 श्रद्धालुओं और चार मंत्रियों के साथ पहुंचे। इस मंदिर पुनर्निर्माण कार्य 45 लाख सिंगापुरी डॉलर में किया गया है।

PM मोदी के खिलाफ प्रदर्शन और तिरंगा फाड़ने की घटना पर ब्रिटेन ने मांगी माफी

लिटिल इंडिया क्षेत्र में प्रसिद्ध श्री श्रीनिवास पेरुमल मंदिर के बारे में कल रात ट्वीट करते हुये प्रधानमंत्री ने कहा , ‘‘ डेढ़ साल से 164 साल पुराने मंदिर का पुनर्निर्माण कार्य चल रहा था। यहां मरम्मत का काम हर 12 साल पर किया जाता है।'' कल सुबह समारोह में शामिल होने के बाद व्यापार और उद्योग मंत्री एस ईश्वरन ने कहा कि यह अवसर सिंगापुर समुदाय की विविधता को दर्शाता है।

सिंगापुर के पुराने मंदिरों में से एक में ‘महा सम्प्रक्षाणम' नामक एक अभिषेक समारोह किया गया था। इसके बाद यहां 45 दिनों तक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा जिसे ‘मंडलाबिशेगम' नाम से जाना जाता है। ईश्वरन ने कहा कि यहां आज प्रधानमंत्री की उपस्थिति सरकार की प्रतिबद्धता का एक उल्लेखनीय उदाहरण है। वह लंदन के राष्ट्रमंडल देशों की बैठक में शामिल होकर लौटे हैं।

अमेरिका की पूर्व प्रथम महिला बारबरा बुश का 92 साल की उम्र में निधन

स्ट्रेट्स टाइम्स ने मंत्री के हवाले से कहा है , ‘‘ यह विभिन्न समुदाय के लोगों को साथ लाने का एक सुनहरा मौका है ताकि हम इस पारस्परिक समझ और सम्मान को विकसित कर सकें और सिंगापुर के बहु नस्लीय ढांचे का निर्माण जारी रख सकें। ''