पटना : राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े पुत्र और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव की सगाई बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा प्रसाद की पौत्री व पूर्व मंत्री चंद्रिका प्रसाद राय की पुत्री ऐश्वर्या के साथ हुई। इसके लिए पिछले कई दिनों से तैयारियां चल रही है।

लालू प्रसाद फिलहाल दिल्ली के एम्स अस्पताल में इलाज करा रहे हैं। उन्हें पिछले दिनों रांची के बिरसा मुंडा जेल में तबीयत बिगड़ जाने के बाद एम्स लाया गया था।

विवाह के बंधन में बंधने को तैयार तेज प्रताप, जानिए कब होगी शादी

तेज प्रताप और ऐश्वर्या का सगाई समारोह पटना के होटल मौर्य में होगा। समारोह में बहुत खास मेहमानों को ही बुलाया गया है। खासकर राजनीतिक शख्सियतों को समारोह से दूर ही रखा गया है। सगाई दोपहर 12 बजे होगी।

पत्रकार की हत्या मामले में तेज प्रताप यादव को राहत

तेजप्रताप की मां और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने पत्रकारों को बताया कि सगाई में दोनों परिवारों के लोग ही शमिल होंगे।

उन्होंने ऐश्वर्या की तारीफ करते हुए कहा, "मैंने ही बहू को खोजा है। ऐश्वर्या संस्कारी और सुशील है।" उन्होंने कहा कि दोनों परिवारों के बीच बहुत दिनों से संबंध है और अब यह संबंध रिश्तेदारी में बदलने वाला है।

तेजप्रताप और ऐश्वर्या की शादी 12 मई को पटना में होगी। राजद के एक नेता की मानें तो शादी की अन्य रस्में मेहंदी, संगीत, हल्दी आदि राबड़ी देवी के सरकारी आवास से संपन्न होंगी जबकि विवाह समारोह वेटनरी मैदान में आयोजित किया जाएगा।