नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार की देर रात में स्वीडन की राजधानी स्टॉकहोम पहुंच गए हैं। इस दौरान स्वीडिश प्रधानमंत्री स्टेफन लोफवेन प्रोटोकॉल तोड़कर खुद एयरपोर्ट पहुंचे और पीएम मोदी का स्वागत किया।

यही नहीं मोदी का स्वागत वहां रहने वाले भारतीयों ने भी बेहद उत्साहित अंदाज में किया। रात में जैसे ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी स्वीडन पहुंचे, उनसे मिलने और देखने का इंताजर सैकड़ों भारतीय कर रहे थे। पीएम ने अपने चाहने वालों को निराश नहीं किया औ करीब जाकर हाथ मिलाकर उनका अभिवादन स्वीकार किया।

इन्हें भी पढ़ें

बिहार विधान परिषद चुनाव : नीतीश, मोदी सहित 7 प्रत्याशियों ने किया नामांकन

..जब आदिवासी महिला को PM मोदी ने अपने हाथों से पहनाई चप्पल, देखें तस्वीरें..

ब्रिटेन दौरे में सेंट्रल हॉल वेस्टमिंस्टर से दुनिया को संबोधित करेंगे मोदी

बता दें कि 30 साल बाद भारत का कोई प्रधानमंत्री स्वीडन दौरे पर गया है। मोदी स्वीडन में भारत-नोर्डिक समिट में हिस्सा लेंगे। इसके अलावा स्वीडन के प्रधानमंत्री के घर पर दोनों नेताओं की मुलाकात होगी।

स्वीडन के बाद पीएम मोदी लंदन के लिए रवाना होंगे। इंग्लैंड का दौरा खत्म करने के बाद भारत आने से पहली पीएम कुछ वक्त जर्मनी में बिताएंगे। 17 अप्रैल यानी आज पीएम मोदी कई बैठकों में शामिल होंगे। अपनी ब्रिटेन यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री ब्रिटेन के साथ द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत बनाने पर चर्चा करेंगे। इसके अलावा मोदी राष्ट्रमंडल देशों के शासनाध्यक्षों के सम्मेलन में भाग लेंगे। मोदी स्वदेश वापसी के दौरान 20 अप्रैल को बर्लिन में कुछ देर के लिए ठहरेंगे।