लखनऊ : उन्नाव रेप मामले में आज तड़के करीब साढ़े चार बजे आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को गिरफ्तार कर लिया गया है। सीबीआई टीम ने इंदिरा नगर इलाके में स्थित आवास से विधायक को गिरफ्तार किया है। कुलदीप सिंह सेंगर को फिलहाल सीबीआई के लखनऊ मुख्यालय में रखा गया है।

दूसरी तरफ केंद्र सरकार ने पूरे मामले की सीबीआई जांच को मंजूरी दे दी है। एक अधिकारी ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार की सीबीआई जांच की सिफारिश पर कार्मिक मंत्रालय ने अधिसूचना जारी कर दी है।

पीड़िता ने पिछले रविवार को भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ पुलिस की कथित निष्क्रियता को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास के बाहर आत्मदाह की कोशिश की थी। इसके बाद यह मामला प्रकाश में आया था।

यह भी पढ़ें :

उन्नाव रेप केस पर बोले राहुल गांधी- आशा है, PM इसे लेकर भी जल्द उपवास रखेंगे

उन्नाव गैंगरेप केस पर हाईकोर्ट में बोली योगी सरकार- विधायक के खिलाफ नहीं हैं पर्याप्त सबूत

उन्नाव गैंगरेप : अस्पताल में बना पीड़िता के पिता का वीडियो आया सामने, बताया था हमलावरों का नाम

इससे पहले विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ मामले में अपहरण, दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया जा चुका है।

यह है मामला

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में एक नाबालिग लड़की ने बांगरमऊ विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर पर बलात्कार का आरोप लगाया है। घटना पिछले साल जून की है। न्याय की मांग को लेकर आरोप लगाने वाली लड़की ने सीएम योगी के घर के बाहर आत्मदाह की कोशिश की थी।

इसी महीने की तीन तारीख को पीड़िता के पिता की जेल में संदिग्ध परिस्थियों में मौत हो गई थी। पीड़िता ने विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर जेल में हत्या कराने का आरोप लगाया है।