पटना : मीडिया में अक्सर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के दोनों बेटों की शादी की खबर उड़ती रहती है, लेकिन इस बार लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की शादी की बात सही साबित हो रही है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, तेज प्रताप यादव अगले महीने शादी के बंधन में बंध सकते हैं।

हालांकि अभी तारीख तय नहीं हुई है और न ही यह तय हुआ है कि लालू यादव शादी में शिरकत करेंगे या नहीं। लालू यादव चारा घोटाला मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद से रांची की जेल में बंद हैं। फिलहाल तबीयत खराब होने के बाद वह दिल्ली एम्स में भर्ती हैं।

बता दें बिहार के मोस्ट एलिजिबल बैचलर्स में लालू-राबड़ी के दोनों बेटों तेजप्रताप और तेजस्वी का नाम लिया जा रहा है। जिनकी शादी के लिए पारिवारिक तौर पर चर्चाएं भी चलती है। राबड़ी देवी की ख्वाहिश है कि उन्हें मिले खांटी देसी बहु।

कुछ समय पहले जब पत्रकारों ने राबड़ी देवी से कैसी बहु का सवाल दागा, तो पूर्व मुख्यमंत्री ने आदर्श बहु की मांग की। राबड़ी देवी को एक ऐसी बहु चाहिए जो न मॉल जाय और न ही सिनेमा। उनके कहने का मतलब है कि उन्हें घरेलू बहु चाहिए। जो घर की अच्छे से देखभाल करे और पति की सेवा करे।

यह भी पढ़ें :

बिहार: राबड़ी देवी को चाहिए ऐसी बहुरिया, जो न जाय मॉल और न सिनेमा

घर में नहीं आई बहू, फिर भी पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी छठ का व्रत करने को तैयार

कई मायनों में देखा जाय तो राबड़ी देवी का जीवन भी एक मां और पत्नी के नाते आदर्श रहा है। वो खुद भी घरेलू महिला रही है। परिवार पर जब संकट के बादल गहराये तो राबड़ी ने राजनीति की कमान थामने में भी तनिक देरी नहीं की। ये अलग बात है कि लालू प्रसाद जैसे कद्दावर नेता का साया उनके पॉलिटिकल करियर पर रहा।

अब राबड़ी देवी के लिए बहु का चुनाव करने की अहम जिम्मेदारी है। दोनों बेटे बिहार के कद्दावर नेता हैं। ऐसे में तेजप्रताप और तेजस्वी को तो खुद की शादी के बारे में सोचने तक की फुर्सत नहीं है। दोनों बेटे परंपरावादी हैं और माता पिता की राय-रजामंदी पर ही शादी करना चाहते हैं।

राबड़ी देवी ने खासकर बड़े बेटे के लिए संस्कारी बहु की डिमांड की है, क्योंकि तेजप्रताप काफी हद तक धार्मिक प्रवृत्ति के हैं। राबड़ी देवी को कुल मिलाकर घर चलाने वाली, बड़े बुजुर्ग का आदर करने वाली, जैसी की वो खुद हैं, वैसी ही लड़की चाहिए।