गुंटूर (आंध्रप्रदेश) : वाईएसआरसीपी के अध्यक्ष वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने विशेष दर्जा के मांग के समर्थन में अपना आंदोलन और तेज कर दिया है। संसद सत्र स्थगित होते ही पार्टी के सभी सांसद अपने पदों से इस्तीफा दे देंगे और आमरण अनशन करेंगेछ जगनमोहन रेड्डी शनिवार को गुंटूर जिले के पेरेचर्ला में आयोजित आम सभा में यह घोषणा की।

वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने कहा कि विशेष दर्जा ही एपी के लिए संजीवनी है। एपी को विशेष दर्जा हासिल होता है हर जिला हैदराबाद जैसा बन जाएगा।

ये भी पढ़ें :

‘तेलंगाना जन समिति’ टीजेएसी की राजनीतिक पार्टी, 29 अप्रैल को आमसभा

HCU कुलपति अप्पाराव की हत्या का षड्यंत्र रचने वाले दो छात्र गिरफ्तार

125वें दिन की प्रजा संकल्प यात्रा को देखें तस्वीरों में

वाईएस जगन मोहन ने बताया कि विशेष दर्जा के मुद्दे पर केंद्र और राज्य सरकार ने लोगों के साथ बहुत बड़ा धोखा दिया है। उन्होंने यह भी कहा कि संसद सत्र स्थगित होते ही पार्टी के सभी सांसद अपने पदों से इस्तीफा दे देंगे और सीधे एपी भवन जाएंगे और वहां पर अनिश्चितकालीन अनशन आरंभ करेंगे।

उन्होंने छात्रों और युवकों से आह्वान किया कि दिल्ली स्थित एपी भवन में जैसे ही वाईएसआरसीपी सांसद अनशन आरंभ करेंगे, अनशन समर्थन में एपी के सभी स्कूल और कॉलेजों के छात्र भी क्रमिक अनशन आरंभ करें।

उन्होंने यह भी कहा कि यदि टीडीपी सांसद इस्तीफा देकर अनशन में शामिल होते हैं तो पूरे राज्य भर में उनके समर्थन में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। इस प्रकार राज्य में एक साथ आंदोलन आरंभ होगा और केंद्र सरकार को विशेष दर्जा देने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। इस तरह से हमें विशेष दर्जा हासिल हो जाएगा।