रांची / पटना: चारा घोटाला के विभिन्न मामलों में सजायाफ्ता और रांची के बिरसा मुंडा जेल में बंद राजद नेता लालू प्रसाद की तबीयत बिगड़ गई है। जानकारी के अनुसार लालू प्रसाद को पाइल्स की समस्या है।

राजद नेता बीते कुछ दिनों से दर्द से बेचैन रहे। इस बारे में जेल अधिकारियों से शिकायत करने पर नियमों के मुताबिक उन्हें चिकित्सकीय सुविधा मुहैया कराई गई। डॉक्टरों ने पाया कि लालू प्रसाद की समस्या वाकई तकलीफदेह है। लिहाजा डॉक्टरों ने उन्हें तत्काल रिम्स रेफर करने की अनुशंसा की है।

जेल प्रशासन से हरी झंडी मिलने के बाद लालू प्रसाद अब झारखंड के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल RIMS में चिकित्सकीय सुविधा प्राप्त करेंगे।

शारीरिक तकलीफ के अलावा लालू प्रसाद मानसिक तनाव में भी हैं। चारा घोटाला के एक अन्य मामले में आज ही सुनवाई होनी थी। जजों की ट्रेनिंग की वजह से सुनवाई सोमवार तक के लिए टल गई है। इस बारे में लालू प्रसाद के अधिवक्ता अनंत कुमार विज आधिकारिक जानकारी दी है।

इससे पहले लालू प्रसाद की जमानत याचिका उच्च न्यायलय ने खारिज कर दी थी। साथ ही एक के बाद एक मामले में वे सजायाफ्ता होते जा रहे हैं। ऐसे में हाल फिलहाल लालू का जेल से निकलना मुश्किल लगता है। जिस तरह की शारीरिक परेशानी से उन्हें दो चार होना पड़ रहा है। उसके मद्देनजर लालू कोर्ट को लंबे इलाज की दरकार होगी। लिहाजा वो कोर्ट से इस बाबत इजाजत की गुहार लगा सकते हैं। हालांकि इस मामले में डॉक्टरों की रिपोर्ट पर ही अमूमन कोर्ट फैसला लेता है।