मध्यप्रदेश विधानसभा में आज दिवंगतों को श्रद्धांजलि दी जाने वाली सूची में से ऐन वक्त पर हिन्दी फिल्म जगत की जानी मानी अदाकारा श्रीदेवी एवं अभिनेता शशि कपूर का नाम हटा दिया गया। मध्यप्रदेश विधानसभा के प्रमुख सचिव ए पी सिंह ने ‘पीटीआई-भाषा' को बताया, ‘‘कल हमने आज के लिए दैनिक कार्यसूची जारी की थी, उसमें श्रीदेवी एवं शशि कपूर का नाम निधन वाले भाग में उल्लेख किया था।

हालांकि बाद में कल ही हमने आज के लिए दूसरी दैनिक कार्यसूची की। इसमें हमने संशोधन कर इन दोनों का नाम हटा दिया।'' उन्होंने कहा कि श्रीदेवी का नाम इसलिए हटाया, क्योंकि उनका पार्थिव शरीर अब तक दुबई से मुंबई नहीं आया है। विवाद के कारण श्रीदेवी का नाम दिवंगतों की सूची से हटाये जाने की चर्चा पर पूछे गये एक सवाल के जवाब में सिंह ने कहा, ‘‘उनकी मौत के संबंध में यह विवाद तब शुरू हुआ जब उनका नाम सूची से निकाल दिया गया था।

ये भी पढ़ें :

दुबई से 3 दिन बाद आज शाम भारत आएगा श्रीदेवी का पार्थिव शरीर

श्रीदेवी की मौत पर गहराया रहस्य! इन सवालों का जवाब किसी के पास नहीं

'' उन्होंने कहा, ‘‘उनके नाम को हटाये जाने को किसी और परिप्रेक्ष्य में नहीं देखा जाना चाहिए।'' सिंह ने कहा, ‘‘ऐसा निर्णय लिया गया है कि सदन श्रीदेवी और शशि कपूर को बाद में एक साथ श्रद्धांजलि देगा। बजट सत्र चल रहा है और यह एक महीने तक चलेगा। इस दौरान हम उन्हें श्रद्धांजलि देंगे।'' उन्होंने कहा, ‘‘यह विधानसभा अध्यक्ष का विशेषाधिकार है कि किस-किस के निधन का उल्लेख सदन में करना है। विधानसभा अध्यक्ष सीतासरन शर्मा ने ही इन दोनों दिवंगतों के नाम का सदन में आज उल्लेख न करने के बारे में निर्णय लिया है।'

गौरतलब है कि शनिवार की रात दुबई स्थित जुमेराह एमीरेट्स टावर्स के होटल के कमरे में 54 साल की दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी का निधन हो गया था, जिसकी जांच चल रही थी। दुबई लोक अभियोजक कार्यालय ने आज दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी की मौत मामले की जांच बंद कर दी और फारेंसिक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि बेहोश होने के बाद दुर्घटनावश डूबने से उनकी मौत हुई।