हैदराबाद : फिल्म निर्माता और पति बोनी कपूर के साथ सरप्राइज डिनर डेट से पहले यहां के एक होटल में अभिनेत्री श्रीदेवी की अचानक हुई मौत के मामले में एक नया मोड़ आया है। खुलासा हुआ है कि उनकी मौत बाथरूम में चक्कर आने पर बाथटब में गिरने से डूबकर हुई। इस खुलासे के कारण ही उनके शव को भारत वापस लाने में देरी हो रही है।

एक दिन पहले शनिवार रात को मीडिया में खबरें आ रही थीं कि उनकी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है, लेकिन दुबई पुलिस की फॉरेंसिक रिपोर्ट में कहा गया है कि 54 वर्षीय अभिनेत्री की मौत अपने होटल के बाथरूम में अचानक चक्कर आने के बाद बाथटब में गिरने से डूबकर हुई थी।

अभिनेत्री की मौत के मामले में एक नया मोड़ यह भी आया है कि फॉरेंसिक रिपोर्ट में यह कहा जा रहा है कि उनके खून में शराब के अवशेष भी मिले हैं। साथ ही मीडिया की कुछ खबरों में दावा किया जा रहा है कि खून में शराब के अवशेषों की मात्रा ऊंचे स्तर पर पाई गई है।

फॉरेंसिक रिपोर्ट की तस्वीर को साझा करते हुए गल्फन्यूज ने कहा कि श्रीदेवी के खून में शराब के अवशेष पाए गए। साथ ही रिपोर्ट में उनका संतुलन खोने, बाथटब में गिरने और डूबने की बात कही गई है।

खलीजटाइम्स डॉट कॉम के मुताबिक, उनके शव को जल्द ही अल मुहैसना संलेपन केंद्र भेजा जाएगा और उसके बाद मुंबई के लिए रवाना किया जाएगा। दुबई के आधिकारिक मीडिया ऑफिस ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट के मुताबिक, दुबई पुलिस ने मामले को दुबई पुलिस अभियोजन को हस्तांतरित कर दिया है, जो इस तरह के मामलों में नियमित रूप से कानूनी कार्यवाही करते हैं।

गल्फन्यूज के एक अधिकारी ने बताया, "घटना के आस पास के हालात को नियत करने के लिए जांच अभी चल रही है, क्योंकि फॉरेंसिक रिपोर्ट कह रही है कि उनकी मौत सिर्फ डूबने से हुई है।"

पुलिस घटना की कड़ी को जोड़ने का प्रयास कर रही है, ताकि यह पता लगाया जा सके कि वास्तव में क्या हुआ था। विशेषज्ञों का मानना है कि इससे शव को वापस भेजने और अंतिम संस्कार में देरी हो सकती है। इससे पहले खबरों में कहा जा रहा था कि अभिनेत्री अपने पति के साथ डिनर डेट पर जाने के लिए तैयार हो रही थीं।

परिवार के करीबी सूत्र ने खलीज टाइम्स को बताया कि बोनी शनिवार को मुंबई से दुबई के लिए गए और जुमैराह अमीरात टॉवर हॉटल के उनके कमरे में करीब 5:30 बजे पहुंचे, ताकि उन्हें डिनर के लिए सरप्राइज दे सकें। उन्होंने उन्हें उठाया और डिनर पर आमंत्रित करने से पहले दंपति ने करीब 15 मिनट तक बातचीत की।

सूत्र ने कहा कि फिल्म 'मॉम' स्टार उसके बाद वाशरूम गईं। करीब 15 मिनट बीतने के बाद जब श्रीदेवी बाहर नहीं आईं, तो बोनी ने उन्हें जांचने के लिए दरवाजा खटखटाया। जब उन्हें जवाब नहीं मिला तो उन्होंने जबरदस्ती दरवाजा खोला और पाया कि दिग्गज अभिनेत्री पानी से भरे टब में बेसुध पड़ी हैं।

उन्होंने कहा, "मैंने उन्हें जगाने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं उठ सकीं। मैंने अपने एक दोस्त को बुलाया। इसके बाद हमने नौ बजे पुलिस को इस घटना की सूचना दी।" पुलिस और पैरामेडिक्स की टीम तुरंत मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। उनके शव को पोस्टमार्टम के लिए फॉरेंसिक मेडिसिन के सामान्य विभाग भेजा गया था।

श्रीदेवी का अंतिम संस्कार पवन हंस श्मशान घाट पर होगा। श्रीदेवी के फैंस अंतिम दर्शन के लिए रविवार की सुबह से ही उनके घर के बाहर जमा हैं। जबकि अभिनेता अनिल कपूर के घर फिल्मी सितारों का लगातार आना जारी है। गौरतलब है कि श्रीदेवी का शनिवार की देर रात हार्टअटैक से दुबई में निधन हो गया था।

वह यहां अपने परिवार के साथ रिश्तेदार की शादी में शरीक होने आयी थीं। खलीज टाइम्स की खबरों के अनुसार संयुक्त अरब अमीरात के अधिकारियों ने इस बात का खुलासा किया है कि उनके शव का परीक्षण संपन्न हो गया है और परिजन को रिपोर्ट का इंतजार है।