मुम्बई : मशहूर अभिनेत्री श्रीदेवी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। 55 साल की अदाकारा अपने पति बोनी कपूर और छोटी बेटी खुशी के साथ रविवार को दुबई में एक शादी में शरीक होने गई थीं। श्रीदेवी के निधन की खबर मिलते ही बॉलीवुड शोक में डूब गया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद एवं पीएम नरेंद्र मोदी ने भी शोक जताया है।

जानकारी के अनुसार, पिछले सप्ताह बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी छोटी बेटी खुशी और पति बोनी कपूर के साथ मुंबई एयरपोर्ट से दुबई गईं थीं। श्रीदेवी के मुंबई स्थित घर पर नजदीकी लोगों का पहुंचना शुरू हो गया है, जहां वे उनकी बड़ी बेटी जाह्नवी कपूर को ढांढस बंधा रहे हैं। दुबई से मुंबई श्रीदेवी का पार्थिव शरीर लाया जाएगा।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, स्मृति ईरानी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित कई नेताओं ने श्रीदेवी के निधन पर शोक जताया।

राष्ट्रपति ने ट्वीट किया, "फिल्म अभिनेत्री श्रीदेवी के निधन की खबर सुनकर स्तब्ध हूं। वह लाखों प्रशंसकों को दर्द दे गईं। मूंद्रम पिराई, लम्हे और इंग्लिश विंग्लिश जैसी फिल्मों में उनका अभिनय अन्य कलाकारों को प्रेरित करता रहेगा। उनके परिवार और करीबियों के लिए मेरी संवेदनाएं हैं।"

मोदी ने भी ट्विटर पर लिखा, "सुप्रसिद्ध अभिनेत्री श्रीदेवी के असामयिक निधन से दुख हुआ। वह फिल्म उद्योग की दिग्गज हस्ती थीं जिन्होंने अपने लंबे करियर में विविध भूमिकाएं निभाईं और यादगार अभिनय किया। इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और प्रशंसकों के साथ हैं। उनकी आत्मा को शांति मिले।"

श्रीदेवी के निधन की खबर की पुष्टि करते हुए उनके देवर संजय कपूर ने बताया, "हां, यह सच है।" हालांकि, संजय ने इस बारे में अधिक जानकारी नहीं दी। वह इस समय दुबई में हैं। श्रीदेवी पति बोनी कपूर और छोटी बेटी खुशी कपूर के साथ मोहित मारवाह की शादी में शिरकत करने दुबई गई थीं।

यह भी पढ़ें :

श्रीदेवी के निधन से सदमें में फिल्म जगत, सितारों ने व्यक्त किया शोक

4 साल की उम्र से ही फिल्मों में करने लगी थीं काम, जानिए श्रीदेवी का अबतक का सफर

श्रीदेवी को 'मिस्टर इंडिया', 'सदमा', 'चालबाज', 'चांदनी' जैसी कई बेहतरीन फिल्मों के लिए जाना जाता है। पद्मश्री से सम्मानित अभिनेत्री की आखिरी फिल्म 2017 में आई 'मॉम' थी। उनके निधन से फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है। कई दिग्गज हस्तियों ने श्रीदेवी के निधन पर शोक जताया है।

अभिनेत्री निम्रत कौर ने ट्वीट कर कहा, "श्रीदेवी के निधन की खबर सुनकर दुख हुआ। काला एवं भयावह पल।" सुष्मिता सेन ने ट्वीट कर कहा, "मैंने अभी दिल का दौरा पड़ने की वजह से श्रीदेवी मैम के निधन की खबर सुनी। मैं सदमे में हूं।"

मधुर भंडारकर ने ट्वीट कर कहा, "श्रीदेवी के निधन की खबर सुनी, अविश्वसनीय और दिल दुखाने वाला क्षण। भारतीय सिनेमा की प्रतिभाशाली अभिनेत्रियों में एक। भगवान उनके परिवार को शक्ति दे।" प्रियंका चोपड़ा ने ट्वीट कर कहा, "मेरे पास शब्द नहीं हैं। श्रीदेवी को प्यार करने वालों के प्रति सहानुभूति। एक काला दिन। भगवान उनकी आत्मा को शांति दें।"