कोहिमा: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि नगालैंड की भाजपा-एनडीपीपी सरकार जनता के धन की बर्बादी करने वाले कारकों को रोकेगी और राज्य में सड़क संपर्क बढ़ाने पर काम करेगी। मोदी ने कहा कि विकास के लिए काम करने के लक्ष्य से नगालैंड को मजबूत और स्थिर सरकार की जरूरत है।

नगालैंड के कलाकारों के साथ नरेंद्र मोदी 
नगालैंड के कलाकारों के साथ नरेंद्र मोदी 

राजधानी से करीब 360 किलोमीटर दूर ह्वेनसांग में चुनौवी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘पूर्वोत्तर के लिए मेरा दृष्टिकोण परिवहन के जरिए बदलाव का है।'' उक्त जानकारी नगालैंड भाजपा ने टि्वटर अकाउंट पर दी है। उन्होंने कहा कि चार वर्ष से भी कम समय में केन्द्र ने राष्ट्रीय राजमार्गों में 500 किलोमीटर जोड़े हैं और नगालैंड की सड़कों पर 10,000 करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च करने की योजना बना रहे हैं।

मोदी ने राज्य के लोगों से भाजपा-एनडीपीपी गठबंधन को वोट देने की अपील करते हुए कहा कि ‘‘वह सुनिश्चित करेंगे कि धन जनता तक पहुंचे।'' उन्होंने कहा, ‘‘तकनीक की मदद से, हम उन कमियों को दूर करेंगे जिनसे सरकार का पैसा बर्बाद हो रहा है।'' किसी का नाम लिये बगैर उन्होंने कहा कि एक पूर्व प्रधानमंत्री ने कभी कहा था कि केन्द्र से भेजे जाने वाले एक रुपये में से गांवों को महज 15 पैसे मिलते हैं।

ये भी पढ़ें :

नगालैंड चुनाव : जानें किस पार्टी में कितने हैं करोड़पति उम्मीदवार

नगालैंड मुख्यमंत्री जीलियांग ने विश्वास मत हासिल किया

चुनाव आयोग मेघालय, नगालैंड, त्रिपुरा के मुख्य निर्वाचन अधिकारियों के साथ करेगा बैठक

मोदी ने कहा, ‘‘दृढ़ता के साथ हमें इसे बदलने की जरूरत है।'' उन्होंने कहा कि राजग सरकार नगालैंड के सभी लोगों के लिए अधिकार सुनिश्चित करना चाहती है। उन्होंने कहा, ‘‘हमने सौभाग्य योजना शुरू की है जो सभी घरों को बिजली मुहैया कराएगी। अभी तक नगालैंड में 10 लाख से ज्यादा एलईडी बल्ब बांटे गये हैं, जिससे बिजली की खपत कम हुई है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कोहिमा को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए केन्द्र करीब 1,800 करोड़ रुपये खर्च करेगा। राज्य की 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए 27 फरवरी को चुनाव होने हैं। भाजपा ने 20 सीटों पर जबकि गठबंधन सहयोगी एनडीपीपी ने 40 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं।