चेन्नई: अभिनेता-नेता कमल हासन ने कहा है कि राजनीति में प्रवेश के बारे में उनकी अपने समकालीन और मित्र रजनीकांत के साथ ‘‘गुप्त बैठक'' हुई थी और फैसला किया गया कि बाद में प्रतिद्वंद्वी बनने की स्थिति में भी वे मर्यादा बनाए रखेंगे।

हासन ने मदुरै में कल अपनी पार्टी ‘मक्काल नीति मय्यम' का आगाज किया जबकि रजनीकांत ने दिसंबर में घोषणा की थी कि वह राजनीति में प्रवेश करेंगे । तमिल पत्रिका ‘आनंद विकटन' में अपने साप्ताहिक स्तंभ में हासन ने यह खुलासा नहीं किया कि बैठक कब हुई थी। लेकिन उन्होंने खुलासा किया कि (तमिल) बिग बॉस की शूटिंग के दौरान राजनीति में शुरूआत के मुद्दे पर बात हुई थी।

उन्होंने कहा कि उस समय बिग बॉस की शूटिंग उपनगर पूनामल्ली में एक निजी स्टूडियो में हो रही थी। रजनीकांत पास में ही अपनी आगामी फिल्म ‘काला' की शूटिंग कर रहे थे । हासन ने कहा, ‘‘मैंने पूछा कि क्या हम गुप्त रूप से मिलें...बाद में हम एक कार मैं बैठे और चर्चा की। मैंने उन्हें अपने फैसले के बारे में बताया।''

बहरहाल, मदुरै में संवाददाताओं से बात करते हुए हासन ने कहा कि वह पार्टी के अध्यक्ष होंगे। बाद में, चेन्नई में उन्होंने कहा कि उन्होंने चुनाव आयोग में अपनी पार्टी का पंजीकरण कराया है और चार अप्रैल को तिरूचिरापल्ली में मक्काल नीति मय्यम की जनसभा करेंगे।