लाहौर: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने पार्टी प्रमुख इमरान खान और उनकी आध्यात्मिक गुरू बुशरा मानेका के निकाह की पुष्टि की है। इसके साथ ही दोनों की शादी को लेकर कई सप्ताह से गर्म अटकलों का बाजार ठंडा पड़ गया है। पीटीआई प्रवक्ता फवाद चौधरी ने ट्वीट किया है कि क्रिकेट से राजनीति में आये खान ने बुशरा बीबी से लाहौर में कल एक सादे समारोह में निकाह किया।

बुशरा पिंकी बीबी के नाम से भी लोकप्रिय हैं। उन्होंने कहा कि निकाह लाहौर में बुशरा के भाई के मकान पर हुआ। पीटीआई की केन्द्रीय कार्यकारी समिति के सदस्य मुफ्ती मोहम्मद सईद ने निकाह की पुष्टि की है। चौधरी ने कहा, ‘‘निकाह दो दिलों और दो आत्माओं का मेल है जो निकाह के पाक दिन पर मिल रहे हैं। मैं इमरान खान को खुश और उम्दा वैवाहिक जीवन की दुआ देता हूं।'' उन्होंने कहा, ‘‘कुछ दिनों में बेहद सादे तरीके से वलीमा भी होगा।''

इमरान खान की पत्नी निकाह पर इकरारनामा देते हुए
इमरान खान की पत्नी निकाह पर इकरारनामा देते हुए

पीटीआई की मीडिया शाखा ने निकाह की तस्वीरें जारी की हैं। इनमें इमरान शलवार कमीज और काले जैकेट में जबकि दुल्हन बुशरा लाल रंग के सूट और ऊनी शॉल में नजर आ रही हैं। इमरान की बहनों में से कोई भी निकाह में मौजूद नहीं थी जिससे अफवाह फैल रही है कि नेता ने इस संबंध में अपनी बहनों से कोई बातचीत नहीं की है। इमरान की पिछली दोनों शादियां तलाक के माध्यम से खत्म हुई हैं।

बता दें कि बुशरा मानेका पाकिस्तान में एक आध्यात्मिक गुरू के तौर पर लोकप्रिय हैं। लाहौर के एचिसन कॉलेज से स्नातक की उपाधि हासिल की है। बुशरा की भी ये दूसरी शादी है, उनके पहले पति इस्लामाबाद में सीनियर कस्टम ऑफिसर थे। कुछ ही साल पहले बुशरा मानेका का पति से तलाक हुआ है। बुशरा के पांच बच्चे हैं, जिनमें 2 बेटे और तीन बेटियां शामिल हैं।