नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अरूणाचल प्रदेश और त्रिपुरा के दौरे पर रहेंगे। पीएम मोदी अरूणाचल प्रदेश में दोर्जी खांडू राज्य सभागार के उद्घाटन सहित तीन कार्यक्रमों में भाग लेंगे। वह राज्य सिविल सचिवालय के भवन का उद्घाटन करेंगे और टोमो रिबा स्वास्थ्य एवं आयुर्विज्ञान संस्थान के शैक्षणिक ब्लॉक की आधारशिला भी रखेंगे।

अरूणाचल प्रदेश से मोदी त्रिपुरा रवाना होंगे जहां वह शांति बाजार और अरगतला में दो चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए पीएम मोदी लगातार त्रिपुरा के दौरे पर हैं।

योगी आदित्यनाथ ने किया प्रचार

दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आरोप लगाया कि त्रिपुरा की वाम सरकार को केंद्र की महत्वाकांक्षी योजनाओं को राज्य में लागू करने में दिलचस्पी नहीं है और पिछले 25 वर्षों से यहां ‘कमीशन राज' है।

यह भी पढ़ें :

त्रिपुरा में बोले मोदी- फेंकिए माणिक, पहनिए HIRA

‘युवाओं को मुफ्त में देंगे स्मार्टफोन’: त्रिपुरा चुनाव में बीजेपी का लोकलुभावन वादा

विधानसभा चुनाव : त्रिपुरा में 18, मेघालय और नागालैंड में 27 फरवरी को वोटिंग, 3 मार्च को आएंगे परिणाम

उन्होंने दावा किया कि वाम मोर्चे की सरकार विकासोन्मुखी नहीं है और त्रिपुरा के लोग परिवर्तन चाहते हैं। आदित्यनाथ ने कहा कि अगर त्रिपुरा में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में भाजपा जीत कर सत्ता में आती है तो यह सुनिश्चित होगा कि केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ गरीबों को मिले, चाहे वह पूर्वोत्तर का राज्य क्यों न हो।

पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में चुनाव प्रचार करने के लिए बुधवार को त्रिपुरा आए आदित्यनाथ ने कहा कि वाम मोर्चा की सरकार ने त्रिपुरा में 25 साल तक शासन किया लेकिन वह विभिन्न केंद्रीय योजनाओं का लाभ गरीबों को देने मे नाकाम रही।

उन्होंने कहा कि अगर राज्य में भाजपा विधानसभा चुनाव जीत कर सत्ता में आती है तो यह केंद्र के साथ बेहतर संबंध बनाए रखेगी और सभी केंद्रीय कल्याणकारी योजनाओं का लाभ गरीबों को मिलेगा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा ‘‘केंद्र और राज्य में सरकार में अगर एक ही पार्टी हो तो विकास योजनाओं का कार्यान्वयन आसान हो जाता है।''