मुबंई : महाराष्ट्र के पुणे में रहने वाली शीतल राणे ने नऊवारी साड़ी पहनकर स्काइ डाइव करके थाइलैंड में एक खास रिकार्ड अपने नाम किया है। पुणे की एडवंचरिस्ट शीतल के दो जुड़वां बेटे हैं, जिनकी उम्र 9 साल है। स्काईडाइविंग में 18 नेशनल और 6 से ज्यादा इंटरनेशनल रिकॉर्ड उनके नाम हैं। दुनियाभर में अब तक 704 जंप लगा चुकी हैं।

बता दें पद्मश्री विजेता शीतल राणे महाजन ने अप्रैल, 2004 में एडवेंचर स्पोर्ट की शुरुआत की। तब उन्होंने नॉर्थ पोल पर माइनस 37 डिग्री टेम्परेचर में 2400 फीट से छलांग लगाई। 2016 में एंटार्कटिका में 11,600 फीट से जंप किया। तब शीतल की उम्र महज 23 साल थी और ऐसा करने वाली दुनिया की पहली और यंगेस्ट महिला बनीं।

फसल बचानी है तो किसान करें हनुमान चालीसा का पाठ, भाजपा नेता की नसीहत

राहुल का ‘पकौड़ा पॉलिटिक्स’, ढाबे पर चटखारे लेते हुए मोदी को कोसा

इसके साथ ही 14 साल के एडवेंचर स्पोर्ट्स करियर में वह 7 महाद्वीपों में स्काईडाइविंग कर चुकी हैं। इसके लिए एयरो क्लब ऑफ इंडिया ने पिछले साल उन्हें प्रतिष्ठित FAI साबिहा गोक्सेन मेडल के लिए नॉमिनेट किया था।

फिलहाल नऊवारी साड़ी पहनकर स्काइ डाइव करने का उन्होंने ये रिकार्ड सोमवार को थाइलैंड के पटाया में बनाया हैं।

इस मौके पर उनसे बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि मैं अगले महीने महिला दिवस को देखते हुए कुछ नया और अलग करना चाहती थी, जिसके चलते मैंने महाराष्ट्र की नऊवारी साड़ी पहन कर स्काइ डाइव करने का फैसला किया।