हैदराबाद: महानगर पुलिस ने महिला की शिकायत पर एक NRI को गिरफ्तार किया है। जिस पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाने और शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण का आरोप लगाया गया है। महिला ने आरोप लगाया कि NRI ने उसके सामने शर्त रखी कि जब वो इस्लाम स्वीकार करके पाक हो जाएगी तभी वो उसके साथ शादी करेगा।

प्यार में महिला ने साथी की ये जिद पूरी की। उसने मुस्लिम रवायतों को अपनाया, इबादत की। महिला ने शख्स के कहे मुताबिक हिजाब पहनना भी शुरू कर दिया। अब उसे अपने किए पर पछतावा हो रहा है। महिला के मुताबिक शख्स बीते चार साल से उसे इसी तरह बेवकूफ बना रहा था।

हालात हद से पार जाने के बाद महिला ने पुलिस में शिकायत की। जिसपर मलकाजगिरी पुलिस थाने ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को बलात्कार, धोखाधड़ी की धाराओं 376 और 420 के तहत गिरफ्तार कर लिया।

सूत्रों के मुताबिक 25 पिंकी (बदला हुआ नाम) ने पुलिस को बताया कि वो और आरोपी एक ही कंपनी में काम किया करते थे। जान पहचान के बाद इनकी दोस्ती धीरे धीरे प्यार में बदल गई। दोनों ने दुबई में शादी प्लान किया, जिसके बाद आरोपी ने महिला पर दबाव बनाना शुरू किया कि वो दुबई निकलने से पहले इस्लाम कुबूल कर ले। महिला ने समझौता करते हुए इस्लामिक तौर तरीकों को अपनाना शुरू कर दिया। यहां तक कि वो बुरका और हिजाब भी पहनने लगी। उसने अपना नाम भी बदलकर फातिमा रख लिया।

इतना कुछ होने और चार साल से लिव-इन में रहने के बाद आरोपी सफदर अब्बास जैदी ने पीड़िता से शादी करने से इनकार कर दिया। इनकार की वजह बताई गई कि महिला ने पूरी तरह से इस्लाम कुबूल नहीं किया है।

हैरान परेशान महिला दुबई से हैदराबाद लौट आई और उसने पुलिस से इस बारे में शिकायत की। पीड़िता ने अपने नाम बदलने से लेकर अन्य साक्ष्य पुलिस को सौंपे हैं। पीड़िता ने हैदराबाद हज हाउस में कई प्रक्रियाओं को अंजाम दिया था, जिसे उसने साक्ष्य के तौर पर प्रस्तुत किया है।