छिंदवाड़ा : मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के दमुआ थाना क्षेत्र में शादी का झांसा देकर 22 वर्षीय युवती से दुष्कर्म करने के बाद उस पर केरोसीन डालकर आग लगाकर हत्या करने के प्रयास का मामला रविवार को सामने आया है। 90 प्रतिशत आग में झुलस चुकी युवती को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मामले के आरोपी 26 वर्षीय युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नीरज सोनी ने आज बताया की दमुआ थाना क्षेत्र की रहने वाली पीड़िता को उसके घर के सामने रहने वाला सुशील डेहरिया कई दिनों से शादी का झांसा देकर उससे दुष्कर्म करता था।

29 जनवरी को रिश्ते के लिये अपनी भाभी से मिलाने का बहाना करके युवक उसे घर से ले गया और दमुआ रेलवे स्टेशन के पास चौरसिया कॉलोनी में सुशील ने उसकी भाभी की सहायता से युवती पर केरोसीन तेल डालकर आग लगा दी।

सोनी ने बताया कि इसके बाद स्थानीय लोगों की मदद से युवती को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया। युवती आग से 90 प्रतिशत तक झुलस गई है और उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। उन्होंने बताया कि आरोपी युवक के खिलाफ भादंवि की धारा 307 :हत्या का प्रयास: और धारा 376 :दुष्कर्म: का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस आरोपी युवक की भाभी को भी हिरासत में लेकर मामले की विस्तृत जांच कर रही है।