चंडीगढ़ : हरियाणा के महेन्द्रगढ़ में कुछ लोगों ने जम्मू कश्मीर के रहने वाले दो छात्रों की कथित तौर पर पिटाई कर दी। इसके बाद मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने आज यह जानकारी दी।

हरियाणा के केंद्रीय विश्वविद्यालय के छात्र आफताब अहमद और अमजद ने दावा किया कि कल अज्ञात लोगों के एक समूह ने ‘बिना किसी कारण' के उनकी पिटाई की। हालांकि, पुलिस ने दावा किया कि मोटरसाइकिल से एक मामूली हादसा होने के बाद शिकायतकर्ता और दो स्थानीय लोगों के बीच कहासुनी हुई थी।

पुलिस ने बताया कि इसके बाद स्थानीय लोगों ने और लोगों को बुला लिया और जिसने बाद में कथित तौर उनकी पिटाई कर दी। हालांकि, अहमद ने बताया, ‘‘कल हम महेन्द्रगढ़ के एक बाजार गये थे। नमाज के बाद, जब हम अपनी मोटरसाइकिल स्टार्ट कर रहे थे, 15 से 20 लोग आए और बिना कारण के हमारी पिटाई शुरू कर दी।''

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘हमने छह लोगों की पहचान की है और उनमें से तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।'' जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने अपने हरियाणा के समकक्ष मनोहर लाल खट्टर से इस मामले में सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करने को कहा है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री को टैग करते हुये महबूबा ने कहा, ‘‘हरियाणा के महेन्द्रगढ़ में कश्मीरी छात्रों की पिटाई की खबर सुनकर हैरान और परेशान हूं। मैं प्रशासन से जांच करने और कड़ी कार्रवाई करने का अनुरोध करती हूं।''