पटना: बिहार की राजधानी पटना के रामकृष्णा नगर से अपहृत छह साल के बच्चे सौरभ कुमार को पुलिस ने पांच घंटे के अंदर सोनपुर रेलवे स्टेशन के पास से बरामद कर लिया।

पुलिस के अनुसार, पटना के एस एन मेमोरियल स्कूल का एलकेजी का छात्र सौरव सोमवार को अपनी बहन के साथ स्कूल से लौट रहा था, तभी उसका मोटरसाइकिल पर सवार दो युवकों ने अपहरण कर लिया था।

जैसे ही पुलिस को इसकी सूचना मिली पुलिस ने कार्रवाई प्रारंभ कर दी। पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनु महाराज ने मंगलवार को बताया कि सीसीटीवी फुटेज को खंगालने के बाद दो अपहरणकर्ताओं की पहचान हुई थी जिसके आधार पर पुलिस ने छानबीन शुरू की। आखिरकार सोमवार की देर रात सारण जिले के सोनपुर इलाके से बच्चे की बरामदगी हुई। उन्होंने बताया कि पुलिस के दबाव के कारण अपहर्ता बच्चे को मुक्त कर फरार हो गए।

सीसीटीवी फुटेज की तस्वीर
सीसीटीवी फुटेज की तस्वीर

उन्होंने बताया कि पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है तथा अपहर्ताओं की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

सौरव के पिता तथा सीवान के रहने वाले संतोष बैठा ने वर्ष 2014 में पटना के न्यू जगनपुरा में मकान बनवाया था और पूरे परिवार के साथ यहीं रह रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि इसी महीने एक बिल्डर के 16 वर्षीय पुत्र की भी अपहरण के बाद फिरौती की राशि नहीं मिलने पर हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद बिहार पुलिस की कार्यशैली और राज्य सरकार की काफी बदनामी हुई थी।

पिछली घटना को ध्यान में रखते हुए पटना पुलिस ने तत्काल कार्रवाई की। जिसके दबाव के चलते ही अपर्ताओं ने बच्चे को मुक्त करना ही मुनासिब समझा।