चंडीगढ़ : हरियाणा की भाजपा सरकार ने राज्य में संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' की रिलीज पर रोक लगा दी है।

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने मंगलवार को फिल्म पर प्रतिबंध लगाने के बारे में ट्वीट किया। यह फिल्म दुनियाभर में 25 जनवरी को रिलीज होने जा रही है।

विज ने ट्वीट किया, "फिल्म पद्मावती/पद्मावत हरियाणा में प्रतिबंधित।"हरियाणा कैबिनेट की एक बैठक में यह निर्णय लिया गया।

Shocking! Bigg Boss 11 जीतने के बाद शिल्पा शिंदे ने TV शो से कहा अलविदा

शिल्पा शिंदे बनी ‘बिग बॉस’, हिना खान को हराकर जीता खिताब

‘पद्मावत’ 25 जनवरी को ही रिलीज होगी, निर्माता कंपनी का ऐलान

वहीं अब तक गुजरात में विजय रूपाणी सरकार ने भी फिल्म रिलीज की अनुमति नहीं दी है। इसके साथ ही वसुंधरा राजे सरकार ने भी राजस्थान में बैन लगा दिया है।

हालांकि मुंबई और गोवा में पद्मावत को बैन करने की सिफारिश की गई है। जहां गोवा पुलिस ने टूरिस्ट सीजन का हवाला दिया है। वहीं मुंबई पुलिस ने सिक्योरिटी की बात करते हुए फिल्म को बैन करने की बात की है।

वहीं फिल्म को लेकर करणी सेना लगातार विरोध प्रदर्शन कर रही है। आज धौलपुर में करणी सेना ने फिल्म के विरोध में रैली निकाली। इस दौरान करणी सेना के प्रमुख लोकेंद्र सिंह काल्वी ने कहा कि मैंने बार-बार देश के प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से अनुरोध करता हूं कि हमारी भावनाओं को समझा जाएं।

बता दें, संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत तीन भाषाओं तमिल, तेलुगु और हिंदी में रिलीज होगी। सेंसर ने पांच मॉडिफिकेशन के साथ फिल्म को "U/A" सर्टिफिकेट दिया है। इस सर्टिफिकेट वाली फ़िल्में नाबालिग बच्चों को अकेले देखने की अनुमति नहीं है। यह देश की पहली ऐसी हिंदी फिल्म होगी जो IMAX 3D हिंदी में रिलीज होगी।