चेन्नई : तमिल सुपरस्टार रजनीकांत ने राजनीति में प्रवेश का आज ऐलान किया और कहा कि वह किसी दूसरी पार्टी में शामिल नहीं होंगे बल्कि खुद एक नई पार्टी का गठन करेंगे। उन्होंने राज्य में अगले विधानसभा चुनाव में 235 सीटों पर जीत का दावा भी कर डाला।

उन्होंने आज यहां के चेन्नई के राघवेंद्रा हॉल में अपने फैन्स के बीच आयोजित एक प्रेस कांफ्रेन्स में राजनीति में प्रवेश करने और इसके लिये नई राजनीतिक दल गठित किये जाने की घोषणा की। राजनीकांत के ऐलान के बाद उनके फैन्स जश्न में डूब गये हैं।

गौरतलब है कि तमिल फिल्मों के भगवान बताए जाने वाले राजनीकांत के राजनीति में प्रवेश को लेकर काफी समय से अटकलें लगाई जा रही थीं। राजनीकांत के आज के ताजा ऐलान से तमिलनाडु में अब सत्तारूढ़ अन्ना द्रमुक और एम. करुणानिधि की डीएमके पार्टी को टक्कर देने के लिये एक बड़ी पार्टी राजनीकांत की अगुवाई में हो सकती है। इससे पहले उन्होंने कहा कि था कि राजनीति में प्रवेश को लेकर दुविधा में हैं क्योंकि वह इसके नियम कायदे जानते हैं।

रजनीकांत ने कहा, मैं यह नहीं कह रहा कि मैं राजनीति में आऊंगा। मई में इसी तरह के आयोजन में अपने प्रशंसकों को संबोधित करते हुए 67 वर्षीय अभिनेता ने कहा था, जब युद्ध होगा तब हम लड़ेंगे। तब उनके इस बयान को राजनीति में उनके प्रवेश करने की संभावना के संकेत के तौर पर देखा गया था। कई महीनों पहले दिए गए उस वक्तव्य का जिक्र करते हुए रजनीकांत ने कहा, युद्ध का मतलब केवल चुनाव होता है, क्या यह आ गए हैं?

कमल हासन ने किया स्वागत

अभिनेता कमल हासन ने रविवार को राजनीति में कदम रखने पर मेगास्टार रजनीकांत का स्वागत किया है और उन्हें शुभकामनाएं दी हैं। रजनीकांत ने रविवार सुबह अपने राजनीतिक दल के गठन और आगामी विधानसभा चुनाव में राज्य की सभी 234 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया। उन्होंने साथ ही कहा कि वह सत्ता के लिए राजनीति में नहीं आ रहे और वह आध्यात्मिक राजनीति करेंगे। कमल ने ट्वीट कर रजनीकांत का स्वागत करते हुए कहा, "भाई रजनीकांत के सामाजिक सरोकार और राजनीति में प्रवेश के लिए बधाई। स्वागत है।"