टीकमगढ़ : मध्यप्रदेश के टीकमगढ़ से करीब 65 किलोमीटर दूर पृथ्वीपुर में आर्थिक तंगी के चलते 28 वर्षीय एक किसान ने अपने घर के सामने एक पेड़ पर फांसी लगाकर कथित रुप से आत्महत्या कर ली।

पृथ्वीपुर पुलिस थाना प्रभारी चन्दन सिंह परिहार ने आज बताया, किसान धनीराम कुशवाहा ने कल रात आठ-नौ बजे के बीच अपने घर के सामने एक पेड़ पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सिंह ने बताया कि गांव के एक व्यक्ति ने कल रात उसके शव को पेड पर लटकते हुए देखा और इसके बाद उसने पुलिस को इसकी सूचना दी।

उन्होंने कहा कि धनीराम के पास कुछ कृषि योग्य भूमि है, लेकिन पिछले कुछ समय से सूखा और मौसम की मार के कारण खेती से उसके परिवार का भरण-पोषण संभव नहीं हो रहा था। इसलिए वह मजदूरी करके अपना गुजारा कर रहा था।

परिहार ने बताया कि पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है और जांच जारी है।

वहीं, मृतक के पिता मिट्ठूलाल कुशवाहा ने बताया, सूखे के कारण पिछले तीन-चार सालों से खेती से उपज नहीं होने के कारण परिवार का गुजरा संभव नहीं हो पा रहा था, इसीलिए धनीराम आर्थिक रुप से परेशानी में था और उसे अपने परिवार का भरण-पोषण करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड रहा था। इसी के चलते उसने यह जघन्य कदम उठा लिया। उन्होंने कहा कि मृतक के परिवार में उसकी पत्नि, दो बेटे एवं एक बेटी है।