नई दिल्ली : इस्लामाबाद में अपने बेटे कुलभूषण जाधव से मिलने के एक दिन बाद उनकी मां और पत्नी ने मंगलवार को नई दिल्ली में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात की। जाधव कथित जासूसी के मामले में पाकिस्तान में जेल में हैं और उन्हें वहां की एक अदालत ने फांसी की सजा सुनाई हुई है।

रिपोर्ट के अनुसार, सुषमा स्वराज के आवास पर मुलाकात के दौरान विदेश सचिव एस. जयशंकर और विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार, जाधव की मां अवंती और पत्नी चेतानकुल के साथ थे।

पाकिस्तान सरकार द्वारा मुहम्मद अली जिन्ना की जयंती पर एक 'मानवतावादी व्यवहार' के रूप में वर्णित मुलाकात में सोमवार को इस्लामाबाद में स्थित पाकिस्तान के विदेश कार्यालय में जाधव 22 महीने के अंतराल के बाद अपनी मां और पत्नी के सामने आए।

यह भी पढ़ें :

कुलभूषण जाधव के भारतीय जासूस होने के दावे से पीछे हटा पाकिस्तान

पाकिस्तान का दावा, कुलभूषण के बदले आतंकवादी देने का मिला था प्रस्ताव

22 महीने बाद शीशे की दीवार के पीछे से मां-पत्नी से मिले कुलभूषण, इंटरकॉम से हुई बात

कड़ी सुरक्षा वाली इमारत में जाधव और उनकी मां व पत्नी के बीच एक शीशा था। उन्होंने इंटरकॉम से बात की थी। ओमान के जरिए सोमवार रात को भारत लौटने से पहले जाधव के परिवार को भारतीय उच्चायोग में ले जाया गया था।

जाधव की मां और पत्नी ने इस्लामाबाद में मीडिया से बात नहीं की। पाकिस्तान ने कहा है कि इस मुलाकात का मतलब यह नहीं है कि जाधव के संबंध में पाकिस्तान के रुख में कोई बदलाव आएगा।

-आईएएनएस