नई दिल्‍ली: पाकिस्‍तान जेल में कथित जासूसी के आरोपी कुलभूषण जाधव को टॉर्चर किया गया है। जिसका खुलासा सोमवार को उनकी मां-पत्‍नी के साथ मुलाकात में हुआ। जो तस्‍वीरें जारी की गई हैं उसमें साफ देखा जा सकता है कि कुलभूषण की कान के नीचे गहरे जख्म हैं। यहां तक कि कान का निचला हिस्सा लगभग गायब है। सिर पर भी काफी चोट के निशान हैं। ये साफ हो चुका है कि कुलभूषण को जेल में यातनाएं दी गई हैं।

यह भी पढ़ें:

कुलभूषण जाधव से मिलने परिवार आज इस्लामाबाद पहुंचेगा, मीडिया से मिलने पर रोक

कुलभूषण जाधव को गलत आरोपों में मार्च 2016 में गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तारी के बाद पहली बार उन्होंने पत्नी चेतनकुल और मां अवंती से भेंट की थी। ये मुलाकात करीब चालीस मिनट तक चली।

तस्वीरों से साफ पता चलता है कि उन्हें शारीरिक यातनाएं दी गई हैं। उनका वजन काफी कम हो चला है। गर्दन पर भी चोट के नीले निशान देखे गए हैं। कान का निचला हिस्सा लहू के थक्के से लाल लगता है।

सोशल मीडिया पर पाकिस्‍तान की इन हरकतों की निंदा की जा रही है। पाकिस्तानी मीडिया पर भी जाधव की पत्नी औ मां से अपमानित करने वाले सवाल करने का आरोप लगाया जा रहा है। सोशल मीडिया पर लोग जाधव की आजादी की मांग कर रहे हैं। साथ ही अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार संगठनों से जाधव को बचाने की गुहार लगाई जा रही है।