भोपाल: कांग्रेस ने आज कहा कि मध्यप्रदेश में अगले साल नवंबर-दिसंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए 15 जनवरी के बाद पार्टी के संभावित उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया शुरु कर दी जाएगी।

मध्यप्रदेश कांग्रेस प्रभारी दीपक बावरिया ने यहां संववादाताओं को बताया, हम वर्ष 2018 के अंत में होने वाले मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 15 जनवरी के बाद पार्टी के संभावित प्रत्याशियों के चयन की प्रक्रिया शुरु करेंगे। इसके अलावा, राज्य में संगठनात्मक ढांचा मजबूत करने की प्रक्रिया भी अगले महीने तक पूरी हो जाएगी।

ये भी पढ़े :

प्रधानमंत्री को डॉक्टर्स ने लिखा खत, एक दिन हमारी जिंदगी जी कर देखें

लालू के जेल जाने से दुखी राबड़ी ने कहा, ‘भगवान के घर देर है, अंधेर नहीं’

उन्होंने कहा, पहले हम उन 60-65 सीटों पर ध्यान केंद्रित करेंगे, जिनमें कांग्रेस ने पिछले दो विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज नहीं की थी। हम संभावित उम्मीदवारों का चयन करेंगे और उनसे कहेंगे कि वे अपनी-अपनी सीटों पर चुनाव के लिए अपनी तैयारी शुरु कर दें।

बावरिया ने बताया कि मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव का टिकट देने के लिए नौजवानों को प्राथमिकता दी जाएगी और जो नेता दो-तीन बार विधानसभा का चुनाव हार चुके हैं, उनसे अनुरोध करेंगे कि वे अपनी जगह नौजवानों के लिए छोड़ दें।

गौरतलब है कि नवंबर 2003 से मध्यप्रदेश में भाजपा की सरकार है और इसे सत्ता से हटाने के लिए कांग्रेस के कई नेता मांग कर रहे हैं कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए छह महीने पहले ही पार्टी उम्मीदवार घोषित किये जायें ताकि अच्छे परिणाम आ सकें।