हैदराबाद: होमवर्क नहीं करने पर टीचर ने छात्रा की ऐसी पिटाई कर दी कि उसे अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। बाल अधिकार संघ के सदस्यों ने अलवाल पुलिस में मामला दर्ज करवाया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक अलवाल निवासी शिवकुमार का बेटा इशाक न्यूटन (9) ओल्ट अलवाल चौराह स्थित नारायण स्कूल में चौथी कक्षा का छात्र है।

शनिवार को स्कूल पहुंचे न्यूटन की क्लास में टीचर महालक्ष्मी ने होमवर्क पूरी नहीं करने की शिकायत पर पिटाई कर दी, तो उसके सिर में गंभीर चोट होने के कारण गंभीर रक्तस्राव हुआ, तो उसका अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा। बाद में छात्रा के माता-पिता को घटना की सूचना दी, तो वे स्कूल पहुंचे और घटना के लिये स्कूल टीचर की जमकर खिंचाई की।

ये भी पढ़े :

संसद से लेकर पंचायत तक के चुनाव एक साथ कराए जाने चाहिए: नायडू

ओडिशा : जगन्नाथ मंदिर के गर्भ गृह में अब श्रद्धालु नहीं कर सकते प्रवेश

बाल अधिकार संघ के प्रवक्ता अच्युतराव ने छात्रा के पिता शिवकुमार से संपर्क कर घटना की जानकारी हासिल की है। बाद में अलवाल पुलिस को लिखित शिकायत की। पुलिस ने टीचर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 324, जुवैनल एक्ट 75 के तहत मामले दर्ज किये हैं। स्कूल की प्राचार्य कल्याणी ने कहा कि विद्यार्थी को उद्देश्यपूर्वक पिटाई नहीं की गई है और ऐसे भी छात्रा के माता-पिता से माफी मांगी गई है।

उन्होंने बताया कि छात्र के इलाज खर्च वहन करने के साथ ही भविष्य में इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति को रोकने के लिये कदम उठाए जाएंगे। बाल अधिकार संघ के प्रतिनिधि अच्युतराव ने विद्यार्थियों की पिटाई को अमानवीय कार्रवाई करार दिया है।