राजकोट : न्यूजीलैंड ने शनिवार को सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गये दूसरे टी-20 मैच में भारत को रनों 40 से हराया। इस मैच में किवी टीम के लिए सलामी बल्लेबाज कोलिन मुनरो ने 58 गेंदों में सात चौके तथा सात छक्कों की मदद से 109 रन बनाकर नाबाद रहे है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी किवी टीम के लिए सलामी बल्लेबाज कोलिन मुनरो ने 58 गेंदों में सात चौके तथा इतने ही छक्कों की मदद से नाबाद 109 रनों की पारी खेली। मुनरो का यह करियर का दूसरा टी-20 शतक है।

मुनरो के अलावा मार्टिन गुप्टिल ने 41 गेंदों में 45 रनों की पारी खेली। इन दोनों के बीच पहले विकेट के लिए हुई 105 रनों की साझेदारी के दम पर किवी टीम निर्धारित 20 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर 196 रन बनाने में सफल रही।

भारत के लिए युजवेंद्र चहल और अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल रहे मोहम्मद सिराज ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने शनिवार को भारत के खिलाफ सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले जाने वाले दूसरे टी-20 मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है।

भारत तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है। उसकी कोशिश इस मैच में जीत हासिल करते हुए सीरीज में अजेय बढ़त लेने की होगी। वहीं किवी टीम बराबरी की कोशिश में होगा।

भारत ने इस मैच में अपनी टीम में एक बदलाव किया है। दिल्ली में खेले गए पहले मैच के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले आशीष नेहरा के स्थान पर मोहम्मद सिराज को पदार्पण करने का मौका मिला है।

वहीं किवी टीम ने टिम साउदी के स्थान पर एडम मिलने और विकेटकीपर-बल्लेबाज टॉम लाथम के स्थान पर ग्लेन फिलिप्स को अंतिम एकादश में शामिल किया है।

टीमें :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल।

न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गुप्टिल, कोलिन मुनरो, टॉम ब्रूस, ग्लेन फिलिप्स (विकेटकीपर), हेनरी निकोलस, कोलिन डी ग्रैंडहोम, मिशेल सेंटनर, एडम मिलने, ट्रेंट बाउल्ट और ईश सोढ़ी।