हैदराबाद : आंध्रप्रदेश को विशेष दर्जा और राज्य विभाजन के दौरान दिये गये आश्वासनों की अमलावरी की मांग के समर्थन में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी मंगलवार (10 अक्तूबर) को अनंतपुर शहर में 'युवाभेरी' कार्यक्रम आयोजित करेगी।

बता दें कि विशेष दर्जा के लिए वाईएसआरसीपी राज्य के विभाजन (2014) के बाद से संघर्ष कर रही है। पार्टी के अध्यक्ष जगन मोहन रेड्डी ने विशेष दर्जा की मांग को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मौदी, राष्ट्रपति और अनेक नेताओं से भेंट की और विशेष दर्जा से राज्य को मिलने वाले लाभ के बारे में बताया था।

इसी क्रम में सत्तारूढ़ तेलुगु देशम पार्टी ने भी दस साल विशेष दर्जा की मांग की। मगर उसके लिए आवश्यक कदम उठाने में नाकाम रही है। इसी परिप्रेक्ष्य में वाईएसआरसीपी विशेष दर्जा की मांग को बुलंद करने के लिए अनंतपुर में युवाभेरी आयोजित कर रही है।

दूसरी ओर राष्ट्रीय पिछड़ी जाति कल्याण संघ के अध्यक्ष जी. करुणाकर रेड्डी ने मंगलवार को आयोजित युवाभेरी सफल कराने का जन सामान्य से अपील की है।

उन्होंने मीडिया को बताया कि एपी को विशेष दर्जा मिलने से पूंजी निवेशों का तांता लगेगा और लाखों बेरोजगार युवकों को नौकरियां मिलेगी।

करुणाकर रेड्डी ने सभी पार्टियों से युवाभेरी में भाग लेकर सफल बनाने का आग्रह किया है। साथ ही आगामी लोकसभा सत्र में भी एपी के सभी सांसद सभी दलों के सांसदों से मिलकर एपी के लिए विशेष दर्जा की मांग और आवश्यकता को लेकर संघर्ष करने का आह्वान किया है।