जम्मू-कश्मीर: यहां पुलिस ने संदिग्ध आतंकी संदीप शर्मा उर्फ आदिल को गिरफ्तार किया है। जो लश्कर आतंकवादी के घर में छिपा हुआ था। जम्मू-कश्मीर के आईजी मुनीर खान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी कि संदीप उत्तरप्रदेश के मुजफ्फरनगर का रहने वाला है। जिसने लश्कर के आतंकवादियों के साथ मिलकर कई हमलों को अंजाम दिया है। यहां तक कि बैंक लूट में भी उसकी संलिप्तता रही है। सबसे संगीन आरोप संदीप पर है कि वो SHO फिरोज डार की हत्या में भी शामिल था। तीन अन्य साथियों के साथ मिलकर संदीप ने इस वारदात को अंजाम दिया था।

संदीप शर्मा, मानेर शाह और शाहिद अहमद ने एक साथ एक गिरोह बनाया था और एलईटी के सदस्यों से मुलाकात की थी। साथ ही उन्होंने बैंक लूट में सभी ने एलईटी के साथ लूट को साझा किया।

जानकारी के मुताबिक संदीप 2012 में घाटी में आया था। इसके बाद वो 2017 में आतंकवादी गतिविधियों में शामिल हो गया। फिलहाल पुलिस की जांच जारी है, जिसमें कुछ और खुलासों की उम्मीद की जा रही है।

हालांकि ताजा गिरफ्तारी से इतना तो पता चल गया है कि कश्मीर में दूसरे राज्यों के लोग भी सक्रिय हो सकते हैं। पहली बार कोई गैर-कश्मीर युवक लश्कर में शामिल हुआ है।