इंदौर: मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर को देश के उत्तर..पूर्वी क्षेत्र के प्रमुख शहर गुवाहाटी से जोड़ने वाली इंदौर..गुवाहाटी एक्सप्रेस 30 जून से शुरु होगी। रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने इस बहुप्रतीक्षित ट्रेन की शुरुआत के बारे में आज औपचारिक घोषणा की।

मनोज सिन्हा ने इंदौर में बीएसएनएल के एक कार्यक्रम के दौरान कहा, ‘‘मेरी रेलवे बोर्ड के सदस्य (यातायात) से जो बात हुई है, उसके मुताबिक हम 30 जून को इंदौर..गुवाहाटी ट्रेन शुरु कर देंगे। यह ट्रेन इंदौर से चलकर उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ शहरों से गुजरते हुए गुवाहाटी पहुंचेगी।'' उन्होंने बताया कि इंदौर रेलवे स्टेशन पर वॉशिंग पिट से जुड़ा काम जारी होने के कारण इंदौर..गुवाहाटी ट्रेन शुरु करने में मुश्किल पेश आ रही थी। लेकिन पश्चिम रेलवे ने फरवरी में यह काम पूरा कर लिया है।

रेल राज्य मंत्री ने यहां 28 जून को एक कार्यक्रम के दौरान इंदौर..गुवाहाटी एक्सप्रेस चलाने के बारे में घोषणा की थी। रोजगार के लिये इंदौर में रहने वाले उत्तर प्रदेश और बिहार के मूल निवासी इस ट्रेन की लम्बे समय से मांग कर रहे थे। लोकसभा अध्यक्ष और स्थानीय सांसद सुमित्रा महाजन ने भी इस मांग का समर्थन किया था।