नई दिल्ली: देश के जाने-माने विशेष सरकारी वकील उज्जवल निकम ने पाकिस्तान में कैद कुलभूषण जाधव का केस लड़ने की हामी भरी है।

उज्जवल निकम ने यहां तक कि पाकिस्तान जाकर कुलभूषण का केस लड़ने की बात कही है। हालांकि निकम ने ये बयान एक निजी चैनल में इंटरव्यू के दौरान दिया है।

हालांकि निकम ने ये भी आशंका जताई कि शायद जाधव जिंदा ही ना हो, इसलिए पाकिस्तान उसे किसी से मिलवा नहीं रहा है। जोर जबरदस्ती के बूते जाधव से बयान दिलवाया गया हो।

मालूम हो कि पाकिस्‍तान की मिलिट्री कोर्ट ने भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव के मौत की सजा सुनाई है। तब से लेकर अब तक पाकिस्‍तान ने जाधव से जुड़ी कोई भी जानकारी भारत के साथ साझा नहीं की है।

भारत ने पाकिस्‍‍तान से 13 बार अपील की जा चुकी है कि जाधव को काउंसलर मुहैया कराया जाए लेकिन पाक ने 13 ही बार इस अपील को खारिज कर दिया है।

जाधव को पिछले साल पाकिस्‍तान में जासूसी के आरोपों के चलते गिरफ्तार किया गया था। पा‍किस्‍तान की सरकार ने जाधव के प्रत्‍यर्पण से साफ इंकार कर दिया था। जाधव को पिछले वर्ष उस समय गिरफ्तार कर लिया गया था जब वह ईरान के रास्‍ते बलूचिस्‍तान में दाखिल होने की कोशिश कर रहे थे। पाकिस्‍तान के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने आरोप लगाया है कि जाधव पाकिस्‍तान में विनाशक और आतंकी गतिविधियों में शामिल था।