नई दिल्ली : पांच राज्यों के विधानसभा चुनावी नतीजों के बाद अब दिल्ली महानगर निगम ( एमसीडी) चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। 22 अप्रैल को एमसीडी का चुनाव होगा और मतगणना की तारीख 25 अप्रैल तय की गयी है। इस बार भी एमसीडी के चुनाव में ईवीएम से ही कराए जाएंगे।

मुख्य चुनाव आयुक्त एस.के. श्रीवास्तव ने आज बयान जारी करते हुए स्पष्ट किया कि दिल्ली एमसीडी का चुनाव ईवीएम के माध्यम से होगी।

इसके अलावा आयोग ने अपनी प्रेस कांफ्रेस में बताया कि एमसीडी चुनाव में उम्मीदवार के लिए चुनावी खर्च की सीमा अधिकतम 5 लाख 75 हजार होगी। गौरतलब है कि दिल्ली के तीनों निकायों पर बीजेपी का कब्जा है, जबकि दिल्ली विधानसभा में आम आदमी पार्टी का कब्जा है। कांग्रेस दिल्ली में वापसी के लिए काफी अरसे से काम कर रही है। ऐसे में एमसीडी चुनाव में त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल सकता है।

ये भी पढ़े :

दिल्ली कांग्रेस बैलट के माध्यम से चाहती है निगम चुनाव

आप सरकार ने दिल्ली के बाहर विज्ञापनों पर 29 करोड़ रूपये खर्च किए :सीएजी रिपोर्ट

दिल्ली के ग्रेटर कैलाश में 24 सैवन स्टोर खुला

आपको बता दें कि दिल्ली की सत्तारुढ़ा आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल को झटका लगा है। केजरीवाल ने चुनाव आयोग से एमसीडी चुनावों में ईवीएम के बदले बैलेट पेपर से मतदान कराने की मांग थी।

आम आदमी पार्टी के इस आरोप का जवाब देते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि आम आदमी पार्टी दिल्ली विधानसभा चुनाव में 70 में 67 सीटें हासिल की थी। ऐसे में उस विधानसभा चुनावों में फिर से मतदान की मांग करनी चाहिए।