हैदराबाद (साक्षी)। देशभर में सनसनी फैला चुके क्यूनेट घोटाले के मामले में उस संस्था के निदेशक, प्रमुख खिलाडी एवं पद्म भूषण अवार्डी माइखल फरेरा को हैदराबाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। खुद को ई-कामर्स कोपनी बताने वाली क्यूनेट ने इंटरनेट में मल्टिलेवल मार्केटिंग के नाम पर लगभग 5 लाख से अधिक निवेशकों से हजारों करोड़ रीपये की अवैध वसूली की है। क्यूसेट के मायाजाल से ठग चु्का एक हैदराबादी व्यक्ति के पुलिस में शिकायत करने से यह मामला गत फरवरी में सामने आया था।

लंबे समय तक चली जांच पडताल में कई सबूत जुटा चुकी हैदराबाद पुलिस ने उक्त कंपनी के निदेशक माइखल सहित तीन अन्य लोगों को कल रात मुंबई में हिरासत में ले लिया है। मुंबई अदालत की अनुमति से बुधवार को चारों आरोपियों को नगर लाकर पूछताच की जा रही है।

महाराष्ट्र के रहने वाले सत्तादाटिना माइखल फरेरा बिलियार्ड्स में चार बार विश्व चांपियन रह चुके है। खेल जगत में उनकी सेवाओं के लिये वर्ष 1983 में तत्कलीन केंद्र सरकार ने तीसरा सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार ' पद्म भूषण' की घोषणा की। क्यूसेट कंपनी पिरामिड की तरह आयोजित आँनलाइन मल्टलेवल मार्केटिंग में तेलंगाना, आंध्र प्रदेश के अलावा देश के कई राज्यों के लाखों लोग क्यूनेट घोटाले की चपेट में आ चुके हैं।