दिल्ली हिंसा : पुलिस कमिश्नर HC में देंगे जवाब, अब तक 34 की मौत

क्षेत्र में तैनात सुरक्षाबल के जवान - Sakshi Samachar

नई दिल्ली : पिछले कुछ दिनों से हिंसा की आग में झुलस रही दिल्ली में धीरे-धीरे हालात सामान्य हो रहे हैं। तनाव के बीच शांति व्यवस्था नजर आ रही है। दिल्ली हिंसा और आगजनी में अब तक 34 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 18 लोगों पर एफआईआर दर्ज हुई है और 106 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

दिल्ली हाईकोर्ट के नोटिस पर आज पुलिस कमिश्नर हिंसा से जुड़े सवालों का जवाब भी देंगे। इसके अलावा हिंसा से जुड़ी कई अन्य याचिकाओं पर भी कोर्ट में सुनवाई होगी।

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल ने बुधवार को हिंसाग्रस्त जाफराबाद व आसपास के इलाकों का जायजा लिया और लोगों से बातचीत की। पीड़ित लोगों ने जब कहा कि "हमारी दुकानें तोड़ दी गईं" तब डोभाल ने कहा कि "अब जो हो गया सो हो गया, हम आपके साथ हैं।"

एनएसए ने कहा, "अगर आपकी सुरक्षा के लिए हमें जान भी देनी पड़ी तो हम देंगे। आप जब तक सुरक्षित हैं, जब तक आपके पड़ोसी सुरक्षित हैं, आपसी सौहार्द बनाए रखें। आपको डरने की जरूरत नहीं है। मुझे गृहमंत्री और प्रधानमंत्री ने यहां भेजा है। घबराएं नहीं, स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है।"

जब एक शख्स ने भाजपा नेता कपिल मिश्रा के भड़काऊ बयानों को लेकर शिकायत की तो डोभाल ने कहा, "मैं सियासत को लेकर कुछ नहीं कहूंगा, मेरा सियासत से कोई लेनादेना नहीं है, मैं आपकी सुरक्षा के लिए यहां आया हूं। इस वक्त भरोसे की जरूरत है, वह भरोसा मैं आपको दिला रहा हूं कि अब कुछ नहीं होगा, स्थिति पूरी तरह से काबू में है।"

यह भी पढ़ें :

दिल्ली हिंसा पर पहली बार बोले पीएम मोदी, शांति बहाली की कोशिश जारी, बनाए रखें भाईचारा

दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों में लोगों से मिले अजीत डोभाल, लगे भारत माता की जय के नारे

उन्होंने एक बच्चे के कंधे पर हाथ रखकर कहा, "तुम यहां क्या कर रहे हो? जाओ, आराम करो।" जब एक मुस्लिम महिला ने कहा, "मुझे बहुत डर लग रहा है, हमारी दुकानों में आग लगा दी गई।" तब डोभाल ने कहा, "पुलिस की जिम्मेदारी है कि वो अपना काम करे।" यह सुनने के बाद महिला ने तुरंत पलटकर जवाब दिया, "साहब, पुलिस ही अपना काम नहीं कर रही है।" इस पर डोभाल ने कहा, "मैं आपको जुबान देता हूं, पुलिस अपना काम करेगी।"

Advertisement
Back to Top