Namaste Trump : 5 फोटोज में देखें कैसी है राष्ट्रपति ट्रंप के स्वागत की तैयारियां ?

जगह -जगह ट्रंप और मोदी के पोस्टर लगाए गए हैं। - Sakshi Samachar

नई दिल्ली : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पहली भारत यात्रा के पहले हिस्से के तहत सोमवार को अहमदाबाद पहुंचेंगे। इसके लिए तैयारियां पूरी हो चुकी है। अपनी इस यात्रा के दौरान ट्रंप महात्मा गांधी के साबरमती आश्रम जाएंगे, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक रोडशो करेंगे और एक क्रिकेट स्टेडियम में लगभग एक लाख लोगों को संयुक्त रूप से संबोधित करेंगे।

मंच तैयार हो चुका है।

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के सोमवार को पूर्वाह्न लगभग 11:40 बजे सरदार वल्लभभाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने का कार्यक्रम है। वह मोदी के साथ हवाई अड्डे से साबरमती आश्रम और वहां से नवनिर्मित मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम तक एक रोडशो में शामिल होंगे।

मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम में एक लाख से अधिक लोगों के ‘नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम में मौजूद रहने की उम्मीद है। इसलिए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

रोड शो के मार्ग में सड़क के दोनों ओर दोनों ट्रंप के पोस्टर लगे हुए हैं।

रोड शो के मार्ग में सड़क के दोनों ओर दोनों नेताओं के विशाल होर्डिंग और गुजरात में ऐतिहासिक स्थानों की प्रतिकृतियां भी लगाई गई हैं।

ट्रंप की यात्रा के लिए व्यापक तैयारियां की गई हैं।

मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम में एक लाख से अधिक लोगों के ‘नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम में मौजूद रहने की उम्मीद है। शहर में ‘इंडिया रोड शो' के 22 किलोमीटर के मार्ग के दोनों ओर बने मंचों पर देश के विभिन्न हिस्सों से आये नृत्य समूह और गायक प्रस्तुति देंगे। ट्रंप की यात्रा के लिए व्यापक तैयारियां की गई हैं।

मोटेरा स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है।

विभिन्न सरकारी और निजी स्कूलों के छात्रों से सांस्कृतिक कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए सम्पर्क किया गया था और वे कई दिनों से अभ्यास कर रहे हैं। प्रमुख स्थानों पर होर्डिंग लगे हैं जिन पर विभिन्न नारे लिखे हैं। उनकी यात्रा की शुरूआत अहमदाबाद में ऐतिहासिक कार्यक्रम से होगी।'' ट्रंप देश की यात्रा करने वाले अमेरिका के सातवें राष्ट्रपति हैं।

Advertisement
Back to Top