क्या मोदी की पत्नी जशोदाबेन फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप की करेंगी अगवानी?

जशोदाबेन और मेलानिया ट्रंप - Sakshi Samachar

नई दिल्ली: ऐसी परंपरा है कि किसी भी राष्ट्राध्यक्ष की पत्नी का स्वागत मेजबान राष्ट्राध्यक्ष की पत्नी ही करती हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी घोषित तौर पर विवाहित हैं और उनकी पत्नी जशोदाबेन जीवित हैं। ऐसे में अमेरिकी फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप के भारत आगमन पर ये सवाल उठना लाजिमी है कि क्या जशोदाबेन मेलानिया ट्रंप की अगवानी और स्वागत में शामिल होंगी?

जानकारों की मानें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद को विवाहित घोषित तो किया है। वहीं किसी भी आधिकारिक समारोह में प्रोटोकॉल के मुताबिक अपनी पत्नी को दर्जा नहीं दिया। यहां तक कि प्रधानमंत्री आवास में भी जशोदाबेन नहीं रहती हैं। लिहाजा इस बात की कोई गुंजाइश नहीं दिखती है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी के स्वागत में जशोदाबेन शामिल हों।

यह भी पढ़ें:

भारत दौरे के लिए उत्साहित हैं मिलानिया ट्रंप, ट्वीट कर कही ये बात

बता दें कि 24 फरवरी को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी दो दिवसीय भारत यात्रा पर अहमदाबाद पहुंचेंगे। माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही अमेरिकी दंपत्ति का स्वागत करेंगे। अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में भव्य 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम का आयोजन होना है। इस आयोजन में करीब पांच हजार वीवीआईपी मेहमान शामिल होंगे। ये वीवीआई फिल्म जगत, स्पोर्ट्स और देश के जाने-माने उद्योगपति हो सकते हैं।

डोनल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप दिल्ली के एक सरकारी स्कूल में बच्चों के साथ वक्त बिताएंगी। इस तरह बच्चों के साथ मेलानिया ट्रंप के लगाव की तस्वीरें दुनिया देख पाएगी। मेलानिया ट्रंप के दिल्ली के स्कूल में कार्यक्रम के दौरान खुद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया मौजूद होंगे।

अमेरिकी राष्ट्रपति के भारत आगमन पर कार्यक्रम की बात करें तो वे सबसे पहले 24 फरवरी को दोपहर 12 बजे अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचेंगी। जहां खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनकी अगवानी करेंगे और गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा। अमेरिकी राष्ट्रपति का साबरमति आश्रम जाने का भी कार्यक्रम है।

दोपहर 1:15 Pm पर डोनाल्ड ट्रंप दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम मोटेरा पहुंचेंगे। जहां 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम होना है। इसी दिन करीब साढ़े तीन बजे ट्रंप दंपति आगरा के लिए रवाना होंगे। शाम पांच बजे के करीब ट्रंप दंपत्ति आगरा के ताज महल में प्रवेश करेंगे। इस दौरान यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनके साथ मौजूद रहेंगे। इसी दिन देर शाम ट्रंप दिल्ली लौटेंगे।

Advertisement
Back to Top