पटना : संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान “भड़काउ” भाषण देने के आरोपी छात्र शरजील इमाम को बिहार से गिरफ्तार कर लिया गया है। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने जहानाबाद से शरजील को गिरफ्तार किया गया है।

बिहार के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने बताया कि राजद्रोह के आरोपी एवं सीएए विरोधी शरजील इमाम को जहानाबाद के काको थाना क्षेत्र स्थित घर से पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया है।

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के इतिहास अध्ययन केंद्र के पीएचडी छात्र शरजील इमाम को जेएनयू के चीफ प्रॉक्टर ने भी तलब किया है। उन्होंने शरजील इमाम से तीन फरवरी तक प्रॉक्टोरियल समिति के समक्ष पेश होकर कथित भड़काऊ भाषण पर अपनी स्थिति स्पष्ट करने को कहा है।

शाहीन बाग प्रदर्शन के शुरुआती आयोजकों में से एक शरजील इमाम के खिलाफ दिल्ली पुलिस द्वारा रविवार को भारतीय दंड संहिता की धारा 124 ए, 153 ए और 505 के तहत मामला दर्ज किया गया था।

यह भी पढ़ें :

शरजील इमाम का एक और वीडियो आया सामने, दिल्ली में दर्ज हुआ देशद्रोह का मामला

देशद्रोह के आरोपी शरजील इमाम की बिहार में मिली आखिरी लोकेशन, मां ने कहा- परेशान किया जा रहा

इसके अलावा उसके खिलाफ 16 जनवरी को अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) में दिए गए एक भाषण को लेकर शनिवार को देशद्रोह का मामला दर्ज किया। असम पुलिस ने भी शरजील के भाषणों को लेकर उसके खिलाफ आतंकवाद रोधी कानून यूएपीए के तहत एक मामला दर्ज किया है।