खंडवा : मध्य प्रदेश के खंडवा में एक ऐसी शादी हुई जिसके चर्चे हर तरफ है। यहां दो बहनें अपनी शादी में खुद बारात लेकर दूल्हे के घर पहुंच गई। वो भी गाजे-बाजे लेकर। उनकी बारात देखकर गुजर रहे लोग भी हैरान रह गए।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दुल्हन साक्षी पाटीदार और सृष्टि पाटीदार बैंड-बाजे के साथ तलवार हाथ में लिए घोड़ी पर सवार हुईं और बारात लेकर दूल्हे के घर पहुंची। मंडप पर दूल्हे अपनी-अपनी दुल्हन का इंतजार कर रहे थे। पाटीदार समाज की परंपरा के मुताबिक दोनों ही बहनों की शादी हुई। दोनों की 22 जनवरी को बड़े ही धूमधाम से शादी हुई। दोनों बहनें-साक्षी और सृष्टि पाटीदार समाज की हैं।

दुल्हन सृष्टि ने कहा, ''मुझे इस समुदाय का हिस्सा होने पर गर्व महसूस हो रहा है और हम इस परंपरा का पालन कर रहे हैं।'' बेटियों के पिता ने अन्य समुदायों के लोगों से इस देश की महिलाओं को सम्मान देने के लिए परंपरा का पालन करने का आग्रह किया।

इसे भी पढ़ें :

मध्य प्रदेश का स्विट्जरलैंड है यह टापू, नये साल पर जरुर जाएं घूमने

सोच को सलाम : मध्य प्रदेश के इस सरकारी स्कूल से सीख सकते हैं आप लोग

पिता अरुण ने कहा, ''यह 400-500 साल पुरानी परंपरा है। हम इसे 'बेटी बचाओ, बेटी पढाओ' के समर्थन के लिए आगे ले जा रहे हैं। इस देश की बेटियों के साथ समान व्यवहार किया जाना चाहिए। यह वह संदेश है जिसे हम अपनी परंपरा के साथ व्यक्त करना चाहते हैं और इसको जारी रखेंगे।