उल्हासनगर (महाराष्ट्र) : सोहम फाऊंडेशन स्वयंसेवी संगठन (NGO) तन मन धन से दिव्यांगों की सेवा कार्य में लगी है। संगठन की सेवा की वजह से अनेक दिव्यांगों की आंखों में खुशी के आंसू झलक आ रहे हैं। इसी सेवा कार्यक्रम के अंतर्गत सोहम फाऊंडेशन ने मंगलवार को दिव्यांग दंपती को व्हीलचेअर भेंट की। यह सेवा कार्यक्रम उल्हासनगर शहर में आयोजित किया गया।

संगठन के सदस्य नारायण ने 'साक्षी समाचार' को बताया कि व्हीलचेअर संगठन की सदस्या कुमारी पूजा धदिज के माता-पिता अशोक और सौ धदिज के 25वीं शादी की सालगिरह पर भेंट किया गया है।

इस अवसर पर दिव्यांग दंपती ने सोहम फाऊंडेशन स्वयंसेवी संगठन के प्रति आभार व्यक्त किया। इस दौरान संगठन के सदस्य नारायण ने कहा कि दिव्यांगों के अलावा अन्य गरीब और बेसहारा लोगों की सेवा में सोहम फाउंडेशन निरंतर कार्य करती रहेगी।

व्हीलचेअर में दिव्यांग किन्नर नगीना 
व्हीलचेअर में दिव्यांग किन्नर नगीना 

आपको बता दें कि सोहम फाउंडेशन ने दिसंबर महीने में भी गायत्रीनगर, डोंगर पाडा, भिवंडी की रहनेवाली तृतीय पंथी, ट्रान्सझेँन्डर बहन दिव्यांग नगीना को भी इसी तरह व्हीलचेअर भेंट किया था। नगीना का एक सड़क में पैर और कमर टूट गई थी। इसके कारण उसका चलना फिरना बंद हो गया था। इसके चलते उसका जीवन गुजारना मुश्किल हो रहा था। इसी दौरान किसी ने नगीना के बारे में सोहम फाउंडेशन नगीका की जानकारी दी।

नगीना की जानकारी मिलते संगठन के सदस्य नगीना से मिले और व्हीलचेअर भेंट की। अब नगीना व्हीलचेअर की मदद से अपनी रोजी रोटी के लिए घूम फिर रही है। किन्नर आस्मिता संस्था, शहाड की टिना पाटील, विनोद, प्रदीप जाधव इनकी जानकरी सोहम फाऊंडेशन के पीआरओ नारायण वाघ मिली। जय झुलेलाल सोशल ग्रुप के अध्यक्ष प्रदीप दुर्गीया की वित्तीय मदद भेंट की गई।

इस अवसर पर सोहम फाऊंडेशन के सदस्य लक्ष्मण बोराडे वैभव बंडे, सौ जयाताई गंगावणे, सौ करुणा लेदे, कुमारी दिपाली रोकडे, कुमारी पूजा दधीज अन्य उपस्थित थे। साथ ही किन्नर अस्मिता संस्था, शहड के सभी सदस्य उपस्थित थे।