वाराणसी : देशभर में प्याज की बढ़ती कीमतों से लोग खासे परेशान है। इस वजह से किचन का बजट बिगड़ गया है। कई जगहों पर अभी प्याज की कीमत 150 से लेकर 200 के आस-पास तक पहुंच गई है। इसकी कीमत को लेकर देश में सियासत भी जमकर की जा रही हैं। वहीं दूसरी तकफ उत्तर प्रदेश के वाराणसी के नगवां गांव में शनिवार को हुई एक शादी में प्याज चर्चाओं में रहा।

यहां एक शादी समारोह में दूल्हा दुल्हन ने एक दूसरे को प्याज की वरमालाएं पहनाई। आम तौर पर शादियों में फूलों का हार दूल्हा-दुल्हन एक दूसरे को पहनाते हैं लेकिन प्याज की बनाई हुई माला पहनाते हुए ऐसा पहली बार देखा गया। इतना ही नहीं इस शादी समारोह में जितने भी लोग आए थे उन्होंने शादीशुदा कपल को गिफ्ट के तौर पर प्याज की एक-एक टोकरी भेंट की।

शादी में दूल्हा दुल्हन ने एक दूसरे को प्याज और लहसुन की वरमाला पहनाई। इस इलाके में प्याज की कीमत 120 रुपए प्रति किलो है।

उनका मानना था कि आज की तारीख में इससे महंगा और उपयोगी गिफ्ट हो नहीं सकता। समाजवादी पार्टी के नेता कमल पटेल ने बताया कि प्याज की कीमत पिछले महीने से आसमान को छू रही है इसलिए लोग अब इसे एक बेशकीमती सामान की तरह उपयोग में ला रहे हैं।

अन्य सपा नेता सत्य प्रकाश ने बताया कि प्याज की बढ़ती कीमतों का विरोध करने का अपना अलग-अलग तरीका और उनमें से एक ये भी है। उन्होंने बताया कि इस कपल के लिए ये एक ऐतिहासिक और यादगार शादी बन गई है। सपा नेताओं के मुताबिक वाराणसी में लगातार प्याज की कीमतों में बढ़ोतरी हो रही है।

इसे भी पढ़ें :

अक्षय ने ट्विंकल को सोने-चांदी के नहीं प्याज वाले झुमके दिए

अफगानी प्याज ने कीमतों पर लगाया ब्रेक, जानिए ताजे दाम

दरअसल, प्याज की बढ़ती कीमतों के खिलाफ ये आम लोगों का अनोखा विरोध प्रदर्शन ही है जिससे वे सरकार का ध्यान आकर्षित करने की कोशिश करते हैं। लोगों ने या तो प्याज से कन्नी काट ली है या फिर वो महंगा प्याज खरीदने पर मजबूर हैं। वाराणसी में हुई इस अनोखी शादी के चर्चे हर तरफ है।