नई दिल्ली: चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर अब अरविंद केजरीवाल की पार्टी आम आदमी के लिए काम करते नजर आएंगे। इस बात की जानकारी अरविंद केजरीवाल ने दी है। उन्होंने ट्वीट किया, "प्रशांत किशोर हमारे साथ आने पर खुश है।" बता दें कि अगले साल की शुरुआत में ही दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने वाले है।

2015 के चुनावों के दौरान 70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा में 67 सीटें हासिल करके केजरीवाल ने अपनी पार्टी (AAP) को ऐतिहासिक जीत दिलाई। किशोर इससे पहले 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, 2015 में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और 2017 में पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के चुनाव अभियानों में अहम भूमिका निभा चुके हैं।

उन्होंने 2019 के विधानसभा चुनावों के दौरान आंध्र प्रदेश में एक शानदार जीत के लिए वाईएसआरसीपी का चुनावी कैंपेन संभाल चुके है। हालांकि, 2017 में हुए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में प्रशांत किशोर को कांग्रेस की जिम्मेवारी मिली थी लेकिन, वे इन चुनावों में कांग्रेस पार्टी की जीत सुनिश्चित नहीं करा पाए। इस चुनाव में भाजपा में एक बड़े अंतर से जीत दर्ज की थी।

इसे भी पढ़ें

विजयवर्गीय बोले- प्रशांत किशोर जिस कॉलेज के स्टूडेंट हैं, अमित शाह उस कॉलेज के प्रिंसिपल

ममता बनर्जी से हुई प्रशांत किशोर की डील, आंध्र में जबरदस्त सफलता के बाद अगला टारगेट प.बंगाल

NDA में घमासान, नाराज उद्धव ठाकरे से मिले प्रशांत किशोर

गौरतलब है कि प्रशांत किशोर वर्तमान में पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी के साथ काम कर रहे हैं। उन्होंने हाल ही संपन्न हुए महाराष्ट्र महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में शिवसेना के साथ काम किया है।