महबूबनगर : राष्ट्रीय मानव अधिकारी आयोग (NHRC) के दल एनकाउंटर स्थल चटानपल्ली पहुंचा और घटनास्थल का निरीक्षण किया। एनकाउंटर स्थल पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने एचआरसी दल को मार्गदर्शन किया।

राचकोंडा अतिरिक्त डीसीपी सुरेंदर रेड्डी उन्हें घटना की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि दल के चार सदस्यों ने महबूबनगर जिला अस्पताल में जांच की और तीन सदस्यों ने चटानपल्ली एनकाउंटर स्थल का निरीक्षण किया। शमशाबाद डीसीपी प्रकाश रेड्डी ने कहा कि दल में फॉरेन्सिक विभाग के सदस्य हैं।

एनएचआरसी दल की जांच के बाद मीडिया को जानकारी देते पुलिस अधिकारी
एनएचआरसी दल की जांच के बाद मीडिया को जानकारी देते पुलिस अधिकारी

राष्ट्रीय मानव अधिकारी आयोग (NHRC) के दल ने महबूबनगर जिला अस्पताल में की जांच खत्म हुई। उन्होंने मृतक परिवार के सदस्यों से उनकी बातें सुनी और उसे रिकॉर्ड किया। तत्पश्चात पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर चिकित्सा अधिकारियोें के साथ चर्चा की।एनएचआरसी के दल की महबूबनगर जिला अस्पताल में जांच साढे तीन घंटे में पूरी हुई।

महबूबनगर जिला अस्पताल पहुंचा एनएचआरसी का दल
महबूबनगर जिला अस्पताल पहुंचा एनएचआरसी का दल

NHRC के दल ने महबूबनगर जिला अस्पताल का दौरा किया। दिल्ली से शनिवार की सुबह एनएचआरसी के सात सदस्यों का एक दल दिशा और आरोपियों का एनकाउंटर मामले हैदराबाद आया।

एनएचआरसी के दल ने पहले एनकाउंटर में मारे गये आरोपियों के परिवार के सदस्यों और चिकित्सा अधिकारियों के समक्ष शव का निरीक्षण किया। दल ने मृतकों के परिवार के सदस्यों का बयान रिकॉर्ड कर लिया।

महबूबनगर  जिला अस्पताल के निकट पुलिस का बंदोबस्त
महबूबनगर  जिला अस्पताल के निकट पुलिस का बंदोबस्त

इसे भी पढ़ें :

एनकाउंटर के बाद हैदराबाद दिशा केस के आरोपियों से जुड़ी आई यह बड़ी खबर

ये हैं तेलंगाना के सनसनीखेज एनकाउंटर, जानने के लिए पढ़ें खबर

आपको बता दें कि एनएचआरसी ने दिशा मामले में आरोपियों के एनकाउंटर को लेकर संज्ञान लिया है। एनएचआरसी ने एनकाउंटर को लेकर संदेह होने और इसकी जांच करने के बाद ही मृतकों के शव पीड़ित परिवार के सदस्यों को सौंपने का जिला पुलिस को आदेश दिया है। इस क्रम में एनएचआरसी के आदेश पर आरोपियों के शव महबूबनगर जिला अस्पताल में सुरक्षित रखे गये है।