प्याज को लेकर ट्रोल हुई निर्मला सीतारमण, चिदंबरम ने पूछा, क्या वह एवोकैडो खाती हैं ?

प्याज को लेकर निर्मला सीतारमण बुरी तरह ट्रोल हुई। - Sakshi Samachar

नई दिल्ली : पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने प्याज पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की टिप्पणी पर चुटकी लेते हुए बृहस्पतिवार को पूछा कि ‘क्या वह ‘एवोकैडो' खाती हैं ?' ‘एवोकैडो' हरे रंग का फल है।

दरअसल, सीतारमण ने कहा था कि उनके परिवार को प्याज बहुत पसंद नहीं है। तिहाड़ जेल में 106 दिन गुजारने के बाद बृहस्पतिवार को संसद पहुंचे चिदंबरम ने सीतारमण की इस टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर यह कहा।

चिदंबरम ने बाद में प्रेस कान्फ्रेंस में कहा कि वित्त मंत्री पर उनका बयान ‘‘व्यंग्यपूर्ण'' नहीं था। उन्होंने कहा, ‘‘मैं व्यंग्य नहीं कर रहा था, मैं तो उनको उद्धृत कर रहा था। उन्हें पहले ही फैसला कर लेना चाहिए था, अब आयात (प्याज का) करने का क्या मतलब है, यह कब आएगा। लेकिन, अगर वित्त मंत्री कहती हैं कि वह प्याज नहीं खाती हैं तो यह इस सरकार की मानसिकता को दिखाता है।''

इसे भी पढ़ें

प्याज ने निकाले लोगों के आंसू, 140 रुपये के पार पहुंची कीमत, ‘आप’ ने किया प्रदर्शन

सुनिए मोदीजी का प्याज पर पुराना बयान,  हंसते  हंसते लोट-पोट हो जाएंगे

उल्लेखनीय है कि बुधवार को एक सांसद ने सीतारमण से पूछा कि ‘क्या वह प्याज खाती हैं', इस पर उन्होंने कहा था, ‘‘मेरे परिवार में प्याज और लहसुन का इस्तेमाल नहीं होता।'' सरकार ने बुधवार को कहा था कि सरकारी कंपनी एमएमटीसी ने तुर्की से 4000 टन प्याज मंगाने का ऑर्डर दिया है और इसके मध्य जनवरी तक पहुंचने की संभावना है।

Advertisement
Back to Top