संजय राउत ने कहा, जल्द पूरा होगा शिवसेना के CM बनने का सपना 

संजय राउत (फाइल फोटो) - Sakshi Samachar

मुंबई : महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव नतीजे आकर 20 दिन से अधिक वक्त हो गया, लेकिन अभी भी राज्य में सरकार नहीं बन पाई है। शिवसेना नेता संजय राउत ने एक बार फिर दोहराया है कि इस बार महाराष्ट्र का सीएम तो शिवसेना का ही होगा।

संजय राउत ने आज के शिवाजी पार्क में शिवसेना के संस्थापक बाला साहेब ठाकरे की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर उनके साथ हाल में मोदी कैबिनेट से इस्तीफा देने वाले सांसद अरविंद सावंत भी मौजूद थे।

इस मौके पर संजय राउत ने कहा कि बाला साहेब ने देश को हिन्दुत्व का संदेश दिया है और उन्होंने जो वचन दिया था वह जल्द ही पूरा होने वाला है और शिवसेना का नेता ही महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनेगा।

25 साल तक रहेगा शिवसेना का सीएम

शिवसेना के नेता संजय राउत इससे पहले कई बार यह स्पष्ट कर चुके हैं कि इस बार शिवसेना के ही मुख्यमंत्री होंगे। उन्होंने कहा कि शिवसेना पिछले 50 वर्षों से राजनीति में सक्रीय है और वह उनकी पार्टी चाहती है कि अगले 25 साल तक राज्य में शिवसेना का ही मुख्यमंत्री बना रहे।

30 से ज्यादा पुरानी दोस्ती तोड़ी

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री पद को लेकर आम सहमति नहीं बन पाने से शिवसेना ने पिछले 30 वर्षों से भाजपा के साथ जारी गठबंधन को तोड़ लिया है। राज्य में नई सरकार बनाने की जुगत में शिवसेना शरद पवार की अगुवाई वाली एनसीपी की शर्तें मानने पर सहमत हुई है। यही नहीं, मोदी कैबिनेट में शामिल शिवसेना के मंत्री अरविंद सावंत ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

इसे भी पढ़ें :

BJP ने फिर किया दावा- सबसे बड़ी पार्टी हमारी, महाराष्ट्र में हम बनाएंगे सरकार

शिवसेना-NCP-कांग्रेस के गठबंधन को रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हुई याचिका

इस बीच, रविवार को बाला साहेब ठाकरे की पुण्यतिथि पर शिवसेना सरकार बनाने को लेकर काफी उत्सक दिख रही है। बाला साहेब ठाकरे की समाधि शिवाजी पार्क पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं, जिसमें पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे सहित शिवसेना के कई नेता उपस्थित हो रहे हैं।

Advertisement
Back to Top