उन्नाव में किसानों से बर्बरता पर प्रियंका का CM योगी पर वार, बोलीं- शर्म से आंखें झुक जानी चाहिए  

प्रियंका गांधी - Sakshi Samachar

उन्नाव : उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में ट्रांस गंगा सिटी के प्रोजेक्ट के लिए अधिग्रहित जमीने के मुआवजे की मांग को लेकर किसानों का प्रदर्शन गहराता जा रहा है। उचित मुआवजा ना मिलने पर किसानों ने जब प्रदर्शन किया और सीएम योगी आदित्यनाथ पर गंभीर आरोप लगाए। दूसरी ओर किसानों पर लाठीचार्ज के मामले ने तूल पकड़ लिया है।

इस बारे में प्रशासन का कहना है कि किसानों को उनका मुआवजा दे दिया गया है। वहीं किसान प्रशासन के इस दावे को खारिज कर रहे हैं। वहीं किसानों पर लाठीचार्ज को लेकर सियासत तेज हो गई है। कांग्रेस सचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट के जरिए इस मामले को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा है।


इसे भी पढ़ें

सोनभद्र में CM योगी, प्रियंका बोलीं- फर्ज पहचानना अच्छा है

योगी को मात देने के लिए कांग्रेस की नई रणनीति, प्रियंका बनेगी पार्टी प्रभारी !

प्रियंका गांधी ने किसानों के प्रदर्शन के दौरान लाठीचार्ज का वीडियो टि्वटर पर पोस्ट करते हुए लिखा है, "उप्र के सीएम क्या केवल किसानों पर लच्छेदार भाषण ही दे पाते हैं? क्योंकि भाजपा सरकार में किसानों का अपमान ही होता रहता है। उन्नाव में जमीन का मुआवज़ा मांग रहे किसानों की पुलिस ने बेरहमी से पिटाई कर दी। महिला किसानों को भी पीटा गया। किसानों की जमीन ली है तो मुआवजा तो देना ही होगा।"

बता दें कि शनिवार को प्रशासन की ओर से जेसीबी चलवाने के बाद किसान आगबबूला हो गए। किसानों ने नाराज होकर जेसीबी पर पथराव कर दिया। इसके बाद पुलिस ने किसानों पर लाठियां भांजनी शुरू कर दी।

इस मामले पर सियासत गर्माने के बाद प्रियंका गांधी ने साफ कर दिया है कि किसी सूरत में उन्हें आराम से नहीं बैठने दिया जाएगा। हालांकि योगी सरकार की ओर से अभी तक इस मामले में कोई बयान नहीं आया है, लेकिन इतना तय है कि अटैकिंग राजनीति में माहिर योगी सरकार इस पर पलटवार जरूर करेगी।

Advertisement
Back to Top