ओडिशा : दो सरकारी स्कूलों में मध्याह्न भोजन करने के बाद 50 बच्चों की तबीयत बिगड़ी 

कॉंसेप्ट फोटो - Sakshi Samachar

जाजपुर : ओडिशा के जाजपुर में दो सरकारी स्कूलों में शनिवार को मध्याह्न भोजन करने के बाद 50 छात्र बीमार हो गये। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पहली घटना धर्मशाला ब्लॉक की हरिदासपुर पंचायत के अंतर्गत सिबंतपुर उच्च प्राथमिक विद्यालय में हुई।

एक अधिकारी ने बताया कि सुबह लगभग दस बजे स्कूल में बच्चों को मध्याह्न भोजन दिया गया और इसे खाने के बाद लगभग 40 बच्चों को उल्टी होने लगी और उन्होंने पेट दर्द की शिकायत की। उन्होंने बताया कि बच्चों को धर्मशाला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) ले जाया गया और इलाज किया गया।

इसे भी पढ़ें :

आंध्र प्रदेश में मिड डे मील योजना का नाम होगा ‘YSR अक्षय पात्र’ योजना

सरकार की पहल, अब सरकारी स्कूलों में Mid day Meal के साथ नाश्ता भी

धर्मशाला ब्लॉक के शिक्षा अधिकारी प्रफुल्ल कुमार बेहरा ने बताया कि प्रारंभिक जांच के अनुसार दलमा (सब्जियों के साथ पकाई गई दाल) में एक मरी हुई छिपकली पाई गई, जो छात्रों को मध्यान्ह भोजन में दी गई थी।

अधिकारी ने बताया कि एक अन्य घटना में इसी तरह की शिकायतों के साथ बामफु मंगराजपुर नोडल स्कूल के दस छात्रों को सीएचसी लाया गया। उन्होंने बताया कि मध्याह्र भोजन में छात्रों को कथित तौर पर सड़े हुए अंडे दिये गये थे। बेहरा ने बताया कि प्रारंभिक इलाज के बाद सभी छात्रों को स्वास्थ्य केन्द्र से छुट्टी दे दी गई।

Advertisement
Back to Top