महाराष्ट्र : ‘मुख्यमंत्री तो शिवसेना का ही होगा’

संजय राउत  - Sakshi Samachar

मुंबई : महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर अभी भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है। इस बीच, शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने कहा कि शिवसेना, कांग्रेस, राकांपा विधायक पाला नहीं बदलेंगे। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि उनकी आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और उद्धव ठाकरे के बीच अभी तक कोई बातचीत नहीं हुई।

यह पूछे जाने पर कि संजय राउत महाराष्ट्र में लेकर अलग-अलग बयानबाजी कर रहे हैं, तो राउत ने पत्रकार को टोकते हुए कहा कि वह सिर्फ शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के विचारों को सामने रखते हैं।

शिवसेना के विधायकों को एक रिसार्ट्स को भेजने संबंधी तैयारियों के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में संजय राउत ने कहा कि शिवसेना को ऐसा करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि शिवसेना के विधायक अपनी पार्टी की विचारधारा और फैसले के प्रति प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि यह केवल अफवाह है और इसको लेकर हमें चिंता करने की जरूरत नहीं है।

उधर, भाजपा ने ढाई-ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री पद साझा करने की शिवसेना की मांग खारिज कर दी है। मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल नौ नवंबर को समाप्त होगा। दोनों दलों के सूत्रों ने बुधवार को कहा था कि दोनों दलों के बीच पीछे के दरवाजे से बातचीत चल रही है और सफलता मिलने की उम्मीद है।


गौरतलब है कि चुनाव परिणाम आने के बाद से शिवसेना चुनाव पूर्व हई डील के मुताबिक 50:50 फार्मूले पर अमल करने की मांग को लेकर अडियल रुख अपना रखी है। यही वजह है कि चुनावी नतीजों के 13 दिन गुजरने के बाद भी राज्य में सरकार नहीं बन पाई है।

इसे भी पढ़ें :

महाराष्ट्र गतिरोध: संजय राउत ने अजित पवार को फोन पर भेजा संदेश, पवार ने कहा- कॉल करूंगा

महाराष्ट्र : पवार बोले- हमारी भूमिका पहले से ही तय, सरकार बनाए बीजेपी -शिवसेना

इस बीच, महाराष्ट्र के भाजपा अध्यक्ष जहां राज्यपाल से भेंट करने वाले हैं, वहीं शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे सुबह 11 बजे एक होटल में पार्टी विधायकों की एक बैठक करने वाले हैं। महाराष्ट्र में शनिवार तक सरकार बनाना अनिवार्य है।

Advertisement
Back to Top