आर्मी चीफ बोले-आतंकियों के नियंत्रण में है कश्मीर का POK 

इंडियन आर्मी चीफ बिपिन रावत - Sakshi Samachar

नई दिल्ली : आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने दिल्ली में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पाकिस्तान को चेताया है। उन्होंने कहा कि 'पाक अधिकृत कश्मीर' (PoK) पर पाकिस्तान ने अवैध कब्जा कर रखा है। आर्मी चीफ ने कहा कि जम्मू-कश्मीर का वह हिस्सा, जिस पर पाकिस्तान का कब्जा है, वास्तव में आतंकवादियों द्वारा नियंत्रित है।

सेना प्रमुखों के सम्मेलन में बोलते हुए, सेना प्रमुख ने कहा कि जिस क्षेत्र पर पाकिस्तान द्वारा अवैध रूप से कब्जा कर लिया गया है, वह पाकिस्तानी प्रतिष्ठान द्वारा नियंत्रित नहीं है, यह आतंकवादियों द्वारा नियंत्रित है। "पीओके वास्तव में पाकिस्तान का एक आतंकवादी-नियंत्रित हिस्सा है।"

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने जोर देकर कहा कि "जब हम जम्मू-कश्मीर कहते हैं, तो जम्मू और कश्मीर के पूर्ण राज्य में पीओके और गिलगित बाल्टिस्तान शामिल हैं। इसलिए, पीओके और गिलगित, बलूचिस्तान एक अधिकृत क्षेत्र बन जाते हैं- एक ऐसा क्षेत्र जो एक पश्चिमी पड़ोसी द्वारा अवैध रूप से कब्जा कर लिया गया है।"

इसे भी पढ़ें

अनुच्छेद 370 हटने के बाद आज पहली बार श्रीनगर जाएंगे सेना प्रमुख, हालात का लेंगे जायजा

आर्मी चीफ बोले- बालाकोट में दोबारा एक्टिव हुए टेरर कैंप, घुसपैठ की फिराक में हैं 500 आतंकी

सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा कि अनुच्छेद 370 को एक अस्थायी प्रावधान के रूप में लाया गया था। बिपिन रावत ने कहा, "जब धारा 370 को अस्थायी शब्द के साथ पेश किया गया था तो किसी को कोई आपत्ति नहीं थी ... अब पाकिस्तान को क्यों तकलीफ हो रही है।"

सेना प्रमुख ने कहा, "ऐसा इसलिए है क्योंकि जिस क्षेत्र में पाकिस्तान द्वारा अवैध रूप से कब्जा कर लिया गया है, वह पाकिस्तानी प्रतिष्ठान द्वारा नियंत्रित नहीं है। यह आतंकवादी वास्तव में एक आतंकवादी-नियंत्रित देश या पाकिस्तान का एक आतंकवादी-नियंत्रित हिस्सा है।" उन्होंने कहा कि पाकिस्तान द्वारा कश्मीर में सामान्य स्थिति को बाधित करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

Advertisement
Back to Top